राजनीति

कांग्रेस छोड़ने के बाद नारायण राणे, हो सकते हैं BJP में शामिल

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस छोड़ चुके नारायण राणे की मुलाकात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से दिल्ली में हुई। उनकी इस मुलाकात के बाद ये तय माना जा रहा है वे जल्द ही बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। 
कांग्रेस छोड़ने के बाद नारायण राणे, हो सकते हैं BJP में शामिल

अभी-अभी: उड़ी में हमला करने आए चारों आतंकी ढेर मिले पाकिस्तानी होने के सबूत

राणे के साथ पार्टी प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे और रेवन्यू मिनिस्टर चंद्रकांत पाटिल ने भी शाह से मुलाकात की। हालांकि, बीजेपी ने कहा है कि शाह और राणे की ये मुलाकात सिंधूदुर्ग में जल्द खुलने वाले अस्पताल के उद्घाटन के आमंत्रण को लेकर हुई थी।

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक राणे पार्टी में सीधे शामिल ने होकर सहयोगी के रूप में जुड़ सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि उनके महाराष्ट्र में बीजेपी से जुड़ने का फायदा सीएम देवेंद्र फडणवीस को हो सकता है क्योंकि उनके कैबिनेट में राणे के स्तर का कोई सीनियर नेता नहीं है। कोंकण में नारायण राणे की मजबूत पकड़ होने की वजह से शिवसेना के खिलाफ बीजेपी उन्हें मजबूती से इस्तेमाल कर सकती है।

बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक उन्हें महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट में जगह दी जा सकती है। दरअसल, कांग्रेस हाईकमान के साथ राणे संबंध पिछले दो महीने से ठीक नहीं चल रहे थे। उनका आरोप था कि उन्हें पार्टी ने दरकिनार कर दिया है और इसी नाराजगी में उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला ले लिया।

 
 

Related Articles

Back to top button