National News - राष्ट्रीयState News- राज्य

दुर्ग से घर जाकर विधायक हुई संक्रमित, पति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव, दोनों ने अपने आपको किया होम आइसोलेट

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए सावधानी बेहद जरुरी है। - Dainik Bhaskar

छत्तीसगढ़ के संजारी बालोद से कांग्रेस विधायक संगीता सिन्हाकोरोना हो गई है। उनके साथ-साथ पति पूर्व विधायक भैयाराम सिन्हा भी संक्रमित हो गए है। दोनों ने एंटीजन टेस्ट कराया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट आने के बाद उन्होंने लोगों से अपील की है कि उनके संपर्क में आए लोग कोरोना जांच करा लें।

जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले कांग्रेस विधायक संगीता सिन्हा दुर्ग गईं थी। यहां से जाने के बाद सर्दी खांसी हई। लक्षण मिलते ही बिना देर किए कोरोना की जांच कराई। जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अभी यह पता नहीं चल सका है कि वो दुर्ग किसलिए और क्यों आई थी।

विधायक और उनके पति के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद यह कहा जा सकता है कि अभी संक्रमण कम नहीं हुआ है और लोगों की लापरवाही जारी है। मास्क पहनना लोग भूल रहे है। लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे है। कमोवेश यही हालात पिछले साल भी थे, जब इसी तरह से लोगों ने लापरवाही की थी, और दूसरी लहर ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया था।

जिले में कोरोना संक्रमण दर
बालोद जिले में संक्रमण दर 1.5 प्रतिशत के आसपास है। जो स्वास्थ्य विभाग के लिए सुखद है। CMHO डॉ. जे.पी. मेश्राम ने बताया कि भले ही पहले की तुलना में अब कम लोग संक्रमित मिल रहे हो, बावजूद सावधानी जरूरी है, यहां रोज औसतन करीब 10 लोग अब भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। सर्दी, खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ हो तो तुरंत जांच कराएं।

जिले में नए मरीजों से कुल मरीजों की संख्या 27083 हो गई है। इसमें 26548 मरीजों की रिकवरी और 392 की मौत होने से जिले में एक्टिव मरीज 143 रह गए हैं।

 

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button