उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्य

कानपुर: 7 इलाकों को Covid-19 रेड जोन घोषित, बाहर निकलने 5 लाख का जुर्माना

कानपुर: कोरोना वायरस का संक्रमण कानपुर भी पहुंच गया है. इस शहर के जिन इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीजों का मूवमेंट हुआ है उनको पूरी तरह सील कर दिया गया है. ऐसे सात इलाके हैं जिनको कोविड-19 रेड जोन घोषित कर सील कर दिया गया है. इनमें अनवरगंज, बेकनगंज, चमनगंज, बाबूपुरवा, मछरिया, कर्नलगंज और घाटमपुर शामिल हैं.

इन इलाकों में कोरोना संक्रमित तबलीगी जमाती गए थे. इसका खुलासा होने के बाद इन इलाकों को रेड जोन घोषित कर दिया गया. रेड जोन घोषित किए गए इन इलाकों में ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है. अगर इन इलाकों में लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पकड़े जा रहे हैं तो उन पर एफआईआर दर्ज की जा रही है और जुर्माना लगाया जा रहा है.

डीआईजी अनंत देव ने बताया कि कानपुर के जिन 7 इलाकों की मस्जिदों में कोरोना संक्रमित तबलीगी जमाती घूमे थे उनको सील करना पड़ा है. ये जमाती इन इलाकों में लोगों से भी संपर्क में आए थे. संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है. बेकनगंज में ड्रोन से निगरानी में 9 लोग झुंड में दिखाई दिए.

इसके बाद पुलिस को मौके पर भेजकर सभी को हिरासत में लिया गया. पूछताछ में युवकों ने अपने नाम शमशाद, मो, शादिक, मो. वारिश, मो. अजहर, शानी, मशरूर अली, मंसूर अली, मो, नईम अंसारी और खुर्शीद आलम बताया. इन सभी के खिलाफ लॉकडाउन के उल्लंघन में एफआईआर दर्ज की गई है. डीआईजी ने कहा कि जिन क्षेत्रों को रेड जोन घोषित किया गया है अगर वहां कोई बाहर निकला तो 5-5 लाख रुपये के मुचलके पर पाबंद किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button