State News- राज्यउत्तराखंड

केंद्रीय विद्यालय में सांध्यकालीन कक्षाएं शुरू कराने की मांग

देहरादून(एजेंसी)। केंद्रीय विद्यालय आईआईपी में पूर्व की भांति सांध्यकालीन कक्षाएं प्रारंभ करने की मांग को लेकर केशर जन कल्याण समिति ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया। आज केशर जन कल्याण समिति के बैनरतले कई अभिभावकों ने आईआईपी स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया। आईआईपी के निदेशक को प्रेषित ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि पूर्ववर्ती सरकारों की अदूरदर्शिता के कारण राजय के सभी पहाड़ी जनपदों से शिक्षा, रोजगार व चिकित्सा सुविधाओं के नितांत अभाव के कारण लोगों का राज्य बनने से पूर्व से लेकर आज तक मैदानी जनपदों की ओर पलायन बदस्तूर जारी है।

उनका कहना था कि आईआईपी स्थित यह विद्यालय ग्रामीण क्षेत्र का एकमात्र केंद्रीय विद्यालय होने के कारण यहां कक्ष एक से बारहवीं तक दाखिले के लिए देश की सीमाओं के प्रहरी सेवारत सैनिकों, पूर्व सैनिकों एवं अर्द्धसैनिकों के बच्चों के अलावा लगभग 12 सौ मध्यम और निम्न आय वर्ग के परिवारों के बच्चे विद्यालय के पढ़ने की आशा रखते हैं लेकिन द्वितीय पाली बंद होने के कारण हर्रावाला, नकरौंदा, बालावाला, तुनवाला, शमशेर गढ़, नथुवावाला, थानों, मालदेवता, रायपुर, क्यारा, बद्रीपुर, हरिपुर, नवादा, माजरी माफी, मोहकमपुर, राजीव नगर, अजबपुर, नेहरूग्राम, डिफेंस कॉलोनी आदि की जनता में आक्रोश व्याप्त हो रहा है। यदि यहां पर द्वितीय पाली को पुन: शुरू नहीं किया गया तो इन क्षेत्रों की जनता को आंदोलन करने के लिए सड़कों पर उतरना पड़ेगा। उन्होंने मांग की है कि कक्षा एक से बारहवीं तक की कक्षाओं में दाखिले के भारी दबाव के मद्देनजर विद्यालय में द्वितीय पाली (सांध्यकालीन) की कक्षाओं को शीघ्र खुलवाने के लिए उचित कार्यवाही की जाये।

Unique Visitors

11,306,490
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button