National News - राष्ट्रीयState News- राज्य

कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले को मुफ्त छोले भटूरे खिलाने वाले की मोदी ने की सराहना

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड टीका लगवाने वालों को मुफ्त छोले भटूरे खिलाने वाले फूड स्टॉल चलाने वाले की सराहना की है । मोदी ने आकाशवाणी पर आज मन की बात कार्यक्रम में चंडीगढ़ शहर की खूबसूरती की सराहना करते हुए कहा , “चंडीगढ़ में, मैं भी, कुछ वर्षों तक रह चुका हूँ। यह बहुत खुशमिजाज और खुबसूरत शहर है। यहाँ रहने वाले लोग भी दिलदार हैं और हाँ, अगर आप खाने के शौक़ीन हो, तो यहाँ आपको और आनंद आएगा। ”

उन्होंने कहा , “इसी चंडीगढ़ के सेक्टर 29 में संजय राणा जी फूड स्टॉल आइडिया चलाते हैं और साईकिल पर छोले-भटूरे बेचते हैं। एक दिन उनकी बेटी रिद्धिमा और भतीजी रिया एक आइडिया के साथ उनके पास आई। दोनों ने उनसे कोविड टीका लगवाने वालों को फ्री में छोले–भटूरे खिलाने को कहा। वे इसके लिए खुशी-खुशी तैयार हो गए, उन्होंने, तुरंत ये अच्छा और नेक प्रयास शुरू भी कर दिया। संजय राणा जी के छोले-भटूरे मुफ़्त में खाने के लिए आपको दिखाना पड़ेगा कि आपने उसी दिन टीका लगवाया है। टीके का संदेश दिखाते ही वे आपको स्वादिष्ट छोले–भटूरे दे देंगे। कहते हैं, समाज की भलाई के काम के लिए पैसे से ज्यादा, सेवा भाव, कर्तव्य भाव की ज्यादा आवश्यकता होती है। हमारे संजय भाई, इसी को सही साबित कर रहे हैं।”

उन्होंने तमिलनाडु के नीलगिरी में वहाँ राधिका शास्त्री जी के एम्बुरेक्स प्रोजेक्ट की शुरुआत की चर्चा करते हुए कहा कि इस प्रोजेक्ट का मकसद है, पहाड़ी इलाकों में मरीजों को इलाज के लिए आसान ट्रांसपोर्ट उपलब्ध कराना। राधिका कून्नूर में एक कैफे चलाती हैं। उन्होंने अपने साथियों की मदद से पूंजी जुटाई। नीलगिरी पहाड़ियों पर आज छह एम्बुरेक्स सेवारत हैं और दूरदराज़ के हिस्सों में इमरजेंसी के समय मरीजों के काम आ रही हैं।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button