मनोरंजन

क्यों हॉकी स्टिक लेकर आमिर के पीछे भागी थीं माधुरी?

15May14316876208_llएजेंसी/ अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नेने ने अपनी शरारतों का जिक्र करते हुए खुलासा किया कि उन्होंने 1990 की हिट फिल्म ‘दिल’ के सेट पर उन्होंने सुपरस्टार आमिर खान का हॉकी स्टिक लेकर पीछा किया था. टि्वटर पर अपने प्रशंसकों से बातचीत करते हुए माधुरी ने अपनी एक शरारत का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि मैने ‘दिल’ के सेट पर हॉकी स्टिक लेकर उनका पीछा किया था, क्योंकि आमिर ने मेरे साथ शरारत की थी.

madhuri-2एक प्रशंसक ने जब उनसे पूछा कि उन्हें एक अभिनेत्री के तौर किससे प्रेरणा मिली, माधुरी ने कहा कि मुझे कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों ने प्रेरित किया है. जब भी मैं किसी का अच्छा काम देखती हूं, मुझे बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है. इसलिए मुझे किसी एक कलाकार ने नहीं, अच्छे काम ने प्रेरित किया है. यहां तक कि आज के युवा भी मुझे प्रेरित कर सकते हैं.

माधुरी ने अपने फिल्मी करियर की शुरआत 1984 में आयी फिल्म ‘अबोध’ से की थी जिसमें बंगाली अभिनेता तापस पॉल भी थे. लगातार कई असफल फिल्में देने के बाद अभिनेत्री ने आखिरकार एन चंद्रा की फिल्म ‘तेजाब’ से सफलता का स्वाद चखा. इसके बाद इनकी फिल्म ‘राम लखन’ और ‘परिंदा’ भी सफल रही थी.

आखिरी बार 2014 में माधुरी ‘गुलाब गैंग’ में दिखाई दी थीं. सादगी और अभिनय की मिसाल माधुरी दीक्षित 15 मई को 47 साल की हो गईं हैं, लेकिन आज भी उनके भी माधुरी का जलवा बॉलीवुड में कायम है. तेजाब फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित को फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस के लिए पहला नॉमिनेशन भी मिला. इस फिल्म के गाने खासकर एक, दो, तीन बेहद सफल रहा. 80 के दशक में माधुरी ने कई सफल फिल्में की.

 

Related Articles

Back to top button