Crime News - अपराधState News- राज्यTOP NEWSउत्तराखंड

कड़ाके की ठंड में नाले में मिली नवजात बच्ची, अस्पताल में भर्ती

उत्तराखंड में कभी कूड़े में तो कभी नाले में नवजातों के मिलने का सिलसिला थम नहीं रहा है। नैनीताल के सात नंबर क्षेत्र में आज सुबह एक नवजात बच्ची नग्नावस्था में नाले में पड़ी हुई मिली। कड़ाके की ठंड में बच्ची को बिना कपड़ाें के देख राहगीरों का भी दिल पसीज गया। लोगों ने बच्ची को देखा तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्ची को देखा तो उसकी सांसे चल रही थी। पुलिस ने बच्ची को बीडी पांडे अस्पताल में भर्ती कराया।

डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची को अभी वैंटीलेटर पर रखा गया है। ठंड में बिना कपड़ाें के रहने से उसे काफी परेशानी हुई है। बच्ची का इलाज किया जा रहा है। बच्ची प्रीमैच्योर है। बच्ची ठंड में अकड़ी हुई थी। ठंड में होने के कारण इसको हाइपोथर्मिया भी शिकायत थी। अभी स्थिति गंभीर बनी हुई है। जांचों के बाद ही सही स्थिति पता लगेगी।

रुद्रपुर में रेलवे स्टेशन पर मिली थी बच्ची
गणतंत्र दिवस की रात रुद्रपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हुई ट्रेन में एक व्यक्ति नवजात बच्ची को एक यात्री की गोद में डालकर भाग गया था। यात्री ने चेन खींचकर ट्रेन रोकने के बाद मासूम को आरपीएफ चौकी में सौंपा।

जानकारी के अनुसार, एक व्यक्ति ने सामान्य कोच के गेट पर खड़े यात्री को उसका बच्चा पकड़ने को कहा ताकि वह ट्रेन में चढ़ सके, लेकिन जैसे ही गेट पर खड़े यात्री ने उसकी मदद के लिए बच्ची को गोद में पकड़ा, वैसे वह भाग गया।

समाजसेवी बत्रा ने नवजात को अस्पताल में भर्ती कराया था। अस्पताल के सर्जन डॉ. जसविंदर सिंह ने कहा था कि बच्ची को एनआईसीयू में नि:शुल्क रखा जाएगा। समाजसेवी बत्रा और सुशील गाबा ने कहा कि बच्ची रात के अंधेरे में मिली, इसलिए इसका नाम उजाला रखा।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button