फीचर्डस्पोर्ट्स

गंभीर ने रचा इतिहास

Gautam-Gambhir_57133ad86c07eएजेंसी/ कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान और भारतीय स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर की रनों की भूक बढ़ती ही जा रही है और उनका बल्ला लगातार रन उगल रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में गंभीर ने एक बार फिर पारी की शुरुआत करते हुए सीजन का दूसरा अर्द्धशतक बनाया और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई. इतना ही नहीं इस शानदार पारी की बदौलत गंभीर T-20 में 5000 रन बनाने वाले बलेलेबाजों में भी शामिल हो गए हैं. ऐसा करने वाले वह चौथे भारतीय बल्लेबाज हैं. 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गंभीर ने 13 चौके और 1 छक्के की मदद से 60 गेंद पर नाबाद 90 रन की पारी खेली. इस पारी के दौरान ही गंभीर ने अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू T-20 क्रिकेट को मिलाकर 5 हजार रन पूरे कर लिए. ऐसा करने वाले वह चौथे भारतीय बल्लेबाज हैं. गंभीर ने अब तक 199 मैचों में 5073 रन बनाए हैं. गंभीर ने T-20 में अब तक कोई शतक नहीं बनाया है. गंभीर से पहले सुरेश रैना, रोहित शर्मा और विराट कोहली यह कारनामा कर चुके हैं. वैसे अतंर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की लिस्ट में गंभीर 16वें बल्लेबाज हैं, जिनके नाम T-20 में 5 हजार या इससे ज्यादा रन हैं.

क्रिस गेल NO .1

अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू T-20 मैचों को मिलाकर सबसे ज्यादा रन क्रिस गेल ने बनाए हैं. गेल ने विभिन्न T-20 लीग में खेलते हुए 245 मैचों में 8840 रन बनाए हैं. इस सूचि में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के ब्रैड हॉज हैं. हॉज ने 256 मैचों में 6998 रन बनाए हैं, तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैक्कुलम हैं. मैक्कुलम ने 221 मैचों में 6360 रन बनाए हैं.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button