State News- राज्यउत्तर प्रदेश

गाजियाबाद में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 14 युवतियों समेत 30 आरोपी गिरफ्तार

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश पुलिस ने गाजियाबाद जिले में एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस दौरान 30 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों में 14 युवतियां भी शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि फर्जी कॉल सेंटर में लोगों को बीमा पॉलिसियों पर लोन देने का लालच देकर उन्हें ठगा जाता था. पुलिस अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी.

पुलिस ने कहा कि ‘ऑपरेशन 420’ के तहत पुलिस के साइबर क्राइम सेल और कोतवाली पुलिस ने शनिवार को नोएडा से संचालित हो रहे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है. पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने बताया कि आरोपी ऐसे बीमा पॉलिसी धारकों का आंकड़ा जुटाते थे जो पॉलिसी मैच्योर होने वाली होती थी. इसके बाद गिरोह के लोग पॉलिसी धारकों को धन को नकद नहीं कराने के लिए आश्वस्त करते थे और पॉलिसी आगे बढ़ाने के लिए कहते थे. इसके लिए उन्हें ज्यादा प्रोत्साहन राशि और लोन देने का लालच भी दिया जाता था.

उन्होंने आगे बताया कि आरोपी धन अपने खातों में ट्रांसफर करवा लेते थे. यह धोखाधड़ी तब प्रकाश में आयी जब मॉडल टाउन निवासी सागर ने इस बारे में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने कहा कि आरोपियों से अपराध में इस्तेमाल किए गए 19 मोबाइल फोन, 14 कॉर्डलेस फोन, एक कार आदि बरामद किये गये हैं. पाठक ने बताया कि गिरोह ने एक हजार से अधिक लोगों से ठगी की है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button