State News- राज्यदिल्ली

गाजियाबाद स्टेशन पर शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन में तोड़फोड़, 40 लोगों पर मुकदमा दर्ज

गाजियाबाद: जम्मू से वाया मुजफ्फरनगर-मेरठ दिल्ली जा रही शालीमार एक्सप्रेस में बृहस्पतिवार को कुछ लोगों ने जमकर तोड़फोड़ की। आरोप है कि दैनिक यात्रियों ने आरक्षित डिब्बों में घुसकर सीट कब्जाने को दबंगई दिखाई। विरोध करने पर तोड़फोड़ की। तोड़फोड़ के दौरान ट्रेन में सवार अन्य यात्री दहशत में आ गए।

सुबह के करीब साढ़े नौ बजे नया गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर चेन पुलि‍ंग कर ट्रेन को रोका गया। इस मामले में सीटीआइ ने एक व्यक्ति को नामजद करते हुए चालीस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जीआरपी ने जीरो में दर्ज एफआइआर मेरठ को स्थानांतरित की है।

सीटीआइ अजय बिरला ने बताया कि मुरादनगर से असद खान नाम का व्यक्ति गाजियाबाद के लिए ट्रेन में सवार हुआ। दो-तीन अन्य लोग भी उसके साथ एसी कोच में सवार हुए। टिकट चेक करने पर असद खान ने सेकेंड क्लास का एमएसटी दिखाया।

इस पर सीटीआइ ने सेकेंड क्लास में जाने के लिए कहा। सीटीआइ के मुताबिक, खुद को वकील बताते हुए असद खान ने जमकर अभद्रता की और कोच-बी से कोच-ए में चला गया। यहां पर जब उसका चालान करने की बात सीटीआइ ने कही तो वह उनसे मारपीट पर उतारू हो गया। आरोप है कि असद ने नया गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर अपने साथियों को बुलाकर ट्रेन के रवाना होने पर चेन खींच कर रोक लिया। असद और उसके साथियों ने इसके बाद ट्रेन में जमकर तोड़फोड़ की। सूचना मिलने पर जीआरपी के अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक सभी आरोपित मौके से फरार हो गए थे।

सीटीआइ अजय बिरला की तहरीर पर असद खान को नामजद करते हुए करीब चालीस अज्ञात लोगों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, सरकारी संपत्ति को क्षति पहुंचाने और रेलवे एक्ट के तहत आरोपितों पर मुकदमा दर्ज किया है। आगे की कार्रवाई के लिए एफआइआर मेरठ ट्रांसफर की गई है।
अशोक सिसौदिया, थाना प्रभारी जीआरपी

कुछ लोगों ने जम्मू तवी से दिल्ली जाने वाली शालीमार एक्सप्रेस में तोड़फोड़ की है। इस मामले में दिल्ली डिवीजन और जीआरपी यूपी को पत्र लिखा जा रहा है, जिससे आरोपितों को गिरफ्तार किया जा सके।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button