राज्य

गैंगस्टर सुनील वैष्णव के सफेदपोशों से भी थे ताल्लुक

l_l_deadbody-found-577f432ab2f6f_l-1468311963स्ट्रीशीटर सुनील वैष्णव की हत्या के एक आरोपितों, भूमि दलालों के विभिन्न राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों से भी सम्पर्क रहे हैं। गत विधानसभा व नगर परिषद चुनावों में भी इनकी सक्रियता देखी गई। इसके अलावा उसके बढ़ते प्रभाव की पुलिस तक कई शिकायतें भी लगातार आ रही थीं। 

राजसमंद: नहर में मिला हिस्ट्रीशीटर का शव, हाल ही में कई विवादों से रहा नाता

सूत्रों ने बताया कि प्रॉपर्टी व बजरी कारोबारी मांगीलाल गुर्जर व देवेन्द्र वैष्णव का कतिपय राजनीतिक पदाधिकारियों के साथ भी उठना-बैठना रहा है। उसके सौ फीट रोड स्थित प्रॉपर्टी कारोबार के जिस दफ्तर में हिस्ट्रीशीटर सुनील वैष्ण की हत्या की गई, वहां कई पदाधिकारियों का आना-जाना लगा रहता था। 

हत्या और गिरफ्तारी का खुलासा होने के बाद भी कई खान खदान व मार्बल औद्योगिक संगठनों व राजनीतिक संगठनों के कतिपय पदाधिकारियों को भी राजनगर पुलिस थाने में भी देखा गया। कई कार्यक्रमों में भी आरोपित के साथ राजनीतिक पदाधिकारी मंच साझा करते रहे हैं। चुनावों में भी वह सक्रीय रहा था। 

ऑटो मोबाइल कारोबारी से भी हुई पूछताछ!

 

सूत्रों ने बताया कि प्रकरण में एक ऑटो मोबाइल कारोबारी की संलिप्तता की भी पड़ताल करने के लिए पुलिस उससे लगातार पूछताछ कर रही है। पिछले दो दिनों में उससे घंटों तक हत्या के आरोपितों की गतिविधियों और सम्बंधों को लेकर सवाल पूछे गए। यह भी बताया गया कि वारदात से कुछ समय पहले एक आरोपित के मोबाइल पर इसी ऑटो मोबाइल कारोबारी के नम्बर से फोन किया गया। हालांकि पुलिस अधिकारी किसी भी तरह का खुलास नहीं कर रहे हैं। एम गोल्ड से जुड़े करीब दो दर्जन संदिग्ध युवकों को पुलिस ने राजनगर थाने पर बुलाकर गहन पूछताछ की गई। इसके साथ ही एम गोल्ड कंपनी से जुड़े तमाम छुटभैये बदमाश भी जमींदोज हो गए। हालांकि पुलिस अब भी गैंग से जुड़े आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है।

जानलेवा हमले का आरोपित

पुलिस ने बताया कि मांगीलाल पर पूर्व में भी कई मामले चल रहे हैं। जानलेवा हमला, धोखाधड़ी जैसे प्रकरणों में अदालती कार्यवाही चल रही है।

संदेह के दायरे में कई उद्यमी

आरोपितों की मोबाइल कॉल डिटेल की वजह से कई भू कारोबारी व मार्बल से जुड़े उद्यमियों के नाम भी सामने आ गए हैं। हालांकि किसी भी उद्यमी से प्रत्यक्ष तौर कोई बात ऐसी सामने नहीं आई है, जिससे उनका हत्या से कोई संबंध हो। फिर भी पुलिस गहनता से तहकीकात में जुट हुई है।

Related Articles

Back to top button