National News - राष्ट्रीयState News- राज्य

गोरखपुर के 80 हिंदू डॉक्‍टर रोजाना करेंगे एक गरीब का निशुल्क इलाज

gkp doctorगोरखपुर: विश्व हिन्दू परिषद ने देश में एक नया प्रयोग शुरू किया है। इसके तहत देश के 40 करोड़ गरीबों को निःशुल्क चिकित्सकीय सेवा मुहैया कराई जाएगी। वीएचपी के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ. प्रवीण तोगड़ि‍या के प्रयास पर गोरखपुर के 80 हिंदू डॉक्‍टरों ने बुधवार को एक गरीब मरीज का निःशुल्क इलाज किया। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए टोल फ्री नंबर 18602333666 पर फोन करना होगा और कुछ जानकारियां देनी होंगी। ताकि यह पता चल सके कि आप गरीब हैं और इलाज की फीस नहीं भर सकते। गोरखपुर के बेतियाहाता निवासी सीनियर वकील श्याम बिहारी अग्रवाल के घर पर बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई। यहां तोगड़ि‍या ने कहा कि व्‍यवस्‍था हिंदुओं द्वारा जरूर शुरू की गई है, लेकिन इसका लाभ किसे लेना है। यह उस पर निर्भर करता है। फोन करने वालों का मजहब नहीं पूछा जाएगा। सिर्फ उसकी आमदनी, नौकरी और व्‍यापार के संबंध में जानकारी ली जाएगी।

उन्‍होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि हम चुनाव के लिए काम करने वाले लोग नहीं हैं। हम तो हिंदुओं की अनेक पीढ़ियों को समृद्ध, सुरक्षा और सम्‍मान दिलाने के लिए काम करने वाले लोग है। इस दौरान उन्‍होंने जम्मू-कश्मीर के मुफ्ती मोहम्मद पर तंज कसते हुए कहा कि वह खाते तो हिंदुस्‍तान की हैं और गाते पाकिस्‍तान की। मुसलमानों से नफरत के संबंध में तोगड़िया ने कहा वो तो शिवाजी के अनुयाई हैं। उन्‍होंने कहा कि वो गले लगाने के पक्ष में हैं, लेकिन शिवाजी की भांति अफजल खान को गले लगाने की परंपरा के समर्थक हैं। बुखारी द्वारा औकातहीन कहे जाने पर पलटवार करते हुए उन्‍होंने कहा कि सही है उसकी और हमारी क्या तुलना। वह ठहरा अनपढ़-गंवार और मैं ‘कैंसर का डॉक्‍टर’।

Unique Visitors

11,414,897
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button