Political News - राजनीतिState News- राज्यउत्तर प्रदेश

चीफ सेक्रेटी के आदेश पर UP में अफसर आमने-सामने, IPS एसोसिएशन ने बुलाई मीटिंग

लखनऊ.मुख्य सचिव राजीव कुमार के एक आदेश के बाद यूपी में आईएएस और आईपीएस आमने सामने हैं। इस आदेश के आने के बाद यूपी में आईपीएस एसोसिएशन ने मंगलवार (12 दिसंबर) को एक मीटिंग बुलाई है। चीफ सेक्रेटी के आदेश पर UP में अफसर आमने-सामने, IPS एसोसिएशन ने बुलाई मीटिंग

क्या है आदेश

– चीफ सेक्रेटी राजीव कुमार ने अपने एक आदेश में कहा, “सभी जिलों के डीएम अपने-अपने जिलों में लॉ एंड ऑर्डर को लेकर होने वाले मीटिंग को लेकर उसकी अध्यक्षता करें। इस मीटिंग में एसएसपी और एसपी की मौजूदगी जरुरी है। इसके अलावा पूछे गए सवालों का जवाब भी देना होगा।” इस आदेश के बाद भी यूपी के आईएएस-आईपीएस आमने- सामने हैं।

SSP के पास थी ये पावर

– सर्किल ऑफिसर की तैनाती का अधिकार कानून के हिसाब से डीएम के आदेश पर होती है, लेकिन सालों से चली आ रही परंपरा के हिसाब से एसएसपी और एसपी खुद फैसला लेते हैं, लेकिन तैनाती का आदेश डीएम के पास से होता रहा है।अफसरों ने बताया, “जिले की पुलिस को अब हर समय लॉ एंड ऑर्डर को लेकर सजग रहना होगा। किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।”

IPS एसोसिएशन ने बुलाई मीटिंग

-आईपीएस एसोसिशन के अध्यक्ष प्रवीण सिंह ने मंगलवार को एक मीटिंग बुलाई हैं। वहीं अफसरों का मानना है कि इस आदेश ने उनके अधिकार में कटौती की है। एसोसिएशन के मेंबर ने प्रतिनिधिमंडल बनाकर चीफ सेक्रेटी से बात करने की तैयारी की है।”

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button