Crime News - अपराधNational News - राष्ट्रीयअजब-गजबफीचर्ड

छत्तीसगढ़ में आईईडी ब्लास्ट में 2 जवान शहीद, 6 जख्मी

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने बीजापुर के कुटरु और फरेसगढ़ के बीच जवानों से भरी बस को आईईडी ब्लास्ट करके उड़ा दिया है। इस घटना में डीआरजी के दो जवान शहीद हा गए हैं जबकि 6 घायल हो गए हैं। इनमें 3 की हालत नाजुक है। इससे पहले सोमवार को ही महादेव घाट में नक्सलियों के सीरियल ब्लास्ट में एक सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया। इस दौरान एक यात्री बस बाल-बाल बच गई। इलाके में कई यात्रियों के फंसे होने की आशंका है। ध्यान देने वाली बात है कि 14 अप्रैल को बीजापुर में पीएम मोदी का दौरा प्रस्तावित है।सोमवार को बीजापुर के कुटरु और फरेसगढ़ के बीच नक्सलियों ने डीआरजी जवानों से भरी बस को आईईडी ब्लास्ट से उड़ा दिया है। इस घटना में 2 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं 6 घायल हैं। इस घटना के बाद नक्सलियों ने फायरिंग भी की है। फिलहाल घायल जवानों को वहां से निकालने की कोशिश की जा रही है। ध्यान देने वाली बात है कि 14 अप्रैल को पीएम मोदी बीजापुर आने वाले हैं। घटना स्थल पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल से 65 किमी दूर है। इस दौरान वे कई विकास कार्यों का शिलान्यास करेंगे। घटना में एएसआई भोजराज मौर्य, आरक्षक मनोज वाचम, सुखराम मंडावी, मासाराम मडियम, सुखनाथ कुमार, पायकु आलम घायल हो गए हैं। सोमवार को सर्चिंग में निकले सीआरपीएफ के जवान जब महादेव घाट के पास भोपालपट्‌टनम जाने वाले मार्ग पर पहुंचे तो नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया।
10 सीरियल ब्लास्ट में एक सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया है जबकि एक यात्री बस बाल-बाल बच गई है। इलाके में कई यात्रियों के फंसे होने की आशंका है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है। जिला मुख्यालय से 5 किमी दूरी पर घटना हुई है। इसके बाद आवागमन बाधित हो गया है। माओवादियों ने मान लिया है कि पिछले 3 महीने में उनको भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने चेतावनी भी दी है कि बस्तर में हमले जारी रहेंगे। आए दिन हो रही नक्सली घटनाओं को उनकी बौखलाहट से जोड़कर देखा जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button