State News- राज्य

छत्तीसगढ़ में दो महिला नक्सलियों समेत तीन ढ़ेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनंदगांव जिले में रविवार को पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए। इनमें दो महिला नक्सली भी शामिल हैं, जिन में से एक नक्सलियों की सीनियर कमांडर थी और उसके सिर पर आठ लाख रुपये का इनाम था। इसकी पहचान समीला पोटाई (30) के रूप में हुई है। 
छत्तीसगढ़ में दो महिला नक्सलियों समेत तीन ढ़ेर जिला पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि एनकाउंटर एंटी-नक्सल ऑपरेशन के तहत जिला फोर्स द्वारा पेंडोरी गांव के निकट पहाड़ी जंगलों में दिन के 2:30 बजे अंजाम दिया गया। उन्होंने बताया कि औंधी पुलिस स्टेशन के एसएचओ अश्विनी राटौर के नेतृत्व में पेंडोरी और नीडेली गांव से करीब 125 किमी दूर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। जब पुलिस इलाके में गश्त लगा रही थी तभी नक्सलियों ने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं।

जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने नक्सलियों को मार गिराया। हालांकि कुछ नक्सली गढ़चिरौली (महाराष्ट्र) के जंगलों में भागने में कामयाब रहे। मौके से तीन नक्सलियों के शवों के अलावा एसएलआर राइफल, एक इंसास राइफल, एक 303 राइफल और कुछ गोलियां बरामद की गईं। 

 

Unique Visitors

9,439,138
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button