फीचर्डस्पोर्ट्स

जब फिजियोथेरेपिस्ट ने सचिन को कहा पागल

sachin_57db91918b047नई दिल्ली। दुनिया के महानतम क्रिकेटर व देश के सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न” से नवाजे गए खिलाड़ी को क्या कोई ‘पागल” कह सकता है? मगर जुनून की हद तक क्रिकेट खेलने वाले सचिन तेंदुलकर के साथ ऐसा ही हुआ था, जब उन्हें उनके फिजियोथेरेपिस्ट ने कहा- सचिन मैं नहीं समझता कि तुम नॉर्मल हो, तुम तो पागल हो!

किस्सा कुछ यूं था कि 4 जुलाई 2001 को भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल रहा था और सचिन तेंदुलकर व राहुल द्रविड़ बल्लेबाजी कर रहे थे। ये मैच जीतना बहुत जरूरी था और दोनों ही अपनी लय से मैच को भारत के पक्ष में मोड़ रहे थे। जब जीतने के लिए महज 20 रन बचे तब दौड़कर दो रन लेते वक्त सचिन के पैर के अंगूठे में चटकने की आवाज आई। तुरंत दर्द शुरू हुआ तो सचिन ने राहुल को बताया। चूंकि जीत कुछ ही रन दूर थी इसलिए दोनों ने सलाह कर तय किया कि देश को जीत देकर ही लौटेंगे।

मैच के बाद जब सचिन ने फिजियोथेरेपिस्ट एंड्रू लीपस को अंगूठा दिखाया और एक्स-रे करवाया। अगली सुबह तक सचिन ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे। एंड्रू ने कहा- सचिन, आप अगला मैच (सीरीज का फाइनल) नहीं खेल पाएंगे। सचिन ने जवाब में कहा- आप मुझे एक्स-रे का रिजल्ट मत बताइएगा, लेकिन मैं फाइनल खेलूंगा। एंड्रू ने इसे खतरनाक बताते हुए चेतावनी दी, मगर सचिन ने फिर कहा- मैं अपनी टीम को हारते हुए नहीं देख सकता। एंड्रू हार गए और बोले- तुम पागल हो। सचिन ने कहा- शायद हूं, लेकिन मैं खेलूंगा।

Unique Visitors

9,328,503
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button