State News- राज्य

जाट आंदोलन: उपग्रह और ड्रोन से रखी जाएगी आंदोलनकारियों पर नजर

हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हुई हिंसा और मुरथल कांड जैसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए सरकार ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। शुक्रवार रात से ही प्रदेश के संवेदनशील शहरों और गांवों में नाकेबंदी के बाद पुलिस और पैरामिलेट्री फोर्स फ्लैग मार्च करेंगी। आंदोलनकारियों पर गृह विभाग ने सेटेलाइट के माध्यम से नजरें गड़ा दी हैं।
इसके अलावा ड्रोन के माध्यम से सभी तस्वीरें कैद की जाएंगी। पैरा मिलेट्री कंपनियों को नक्शे के माध्यम से पूरे इलाके का विवरण दे दिया गया है। रेल लाइन और नेशनल हाईवे के लिए सुरक्षा के खास बंदोबस्त किए गए हैं। सरकार की ओर से अधिकारियों को यह ताकीद दी गई है कि इस बार किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। रेल ट्रैक और रोड जाम करने की स्थिति में अधिकारियों को सतर्कता से निपटने के आदेश दिए गए  हैं। 

आठ ट्रैफिक डायवर्जन प्लान तैयार

आंदोलन के दौरान जाम की स्थिति से निपटने के लिए अफसरों ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए दिल्ली- चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर आठ एग्जिट प्वाइंट बनाए गए हैं। ट्रैफिक एआईजी सिबास कविराज ने कहा कि सड़कों पर लोगों को जाम से न जूझना पड़े, इसके लिए ट्रैफिक डायवर्जन प्लान तैयार किया गया है। 

Related Articles

Back to top button