राष्ट्रीय

‘जातिगत आधार पर हरियाणा को बांटने की हो रही है साजिश’

rahulgandhi-20-02-2016-1455965430_storyimageदस्तक टाइम्स एजेंसी/कांग्रेस ने राज्य में जाटों के आरक्षण को लेकर जारी हिंसा के लिए आज भाजपा और आरएसएस को दोषी ठहराते हुए उनपर हरियाणा को जातिगत आधार पर बांटने की साजिश करने का आरोप लगाया। पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने लोगों से शांति बनाए रखने और बातचीत के माध्यम से मुददे के हल की अपील की।

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सूरजेवाला ने इसी तरह की अपील करते हुए लोगों से राज्य के हित में आंदोलन वापस लेने को कहा। उन्होंने साथ ही केंद्र और राज्य सरकार से हिंसा को भड़काने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा।

सूरजेवाला ने कहा, मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि जहां भाजपा और आरएसएस सांप्रदायिकता एवं क्षेत्रवाद के जरिए राष्ट्र को बांटने की साजिश कर रहे हैं, वे जातिगत आधार पर हरियाणा को बांटने की घृणित साजिश में भी लगे हैं।

उन्होंने कहा, भाजपा के मंत्रियों, सांसदों और विधायकों ने हर दिन विवादित एवं गैरजरूरी बयान देकर वर्तमान भड़काउ स्थिति पैदा की है। भाजपा सरकार समस्या पैदा करने के बाद उसका हल करने में पूरी तरह नाकाम रही है।
    
कांग्रेस नेता ने हरियाणा की भाजपा सरकार और केंद्र की मोदी सरकार से विभाजन की राजनीति से दूर रहने के लिए कहा और सरकार को उसके राजधर्म का पालन करने की सलाह देते हुए उससे प्रभावी कदम उठाने की मांग की।
    
हरियाणा के पूर्व मंत्री सूरजेवाला ने कहा, हम हरियाणा के ढाई करोड़ लोगों से शांति एवं भाईचारा बनाए रखने का अनुरोध करते हुए राज्य के हित में आंदोलन पूरी तरह वापस लेने की भी अपील करते हैं।
    
उन्होंने कहा कि आंदोलन के कारण पैदा हुई समस्याओं से कोई भी अछूता नहीं रहा है और केंद्र एवं राज्य सरकार को मामले का शांतिपूर्वक हल करना चाहिए।

Related Articles

Back to top button