मनोरंजन

जायरा वसीम ने एक्टिंग छोड़ने के 13 दिन बाद फिर लिखा भावुक पोस्ट, कहा- ‘जैसी जिंदगी चाहते थे वैसी नहीं मिली’

‘दंगल’ सुपरहिट फिल्म और नेशनल अवॉर्ड अपने नाम करने वाली जायरा वसीम ने पिछले महीने एक्टिंग छोड़ने का फैसला किया था। जायरा ने लंबी पोस्ट लिखकर इसके पीछे की वजह का भी खुलासा किया था। जायरा ने लिखा था- ‘5 साल पहले मैंने एक ऐसा फैसला लिया था जिसने मेरी जिंदगी बदल दी। मैं भले यहां फिट हो रही हूं लेकिन मैं यहां की नहीं हूं। मैं अपने ईमान से दूर हो रही हूं। इस पोस्ट में उन्होंने कुरान का भी जिक्र किया है। उनका कहना है कि यह रास्ता उन्हें अल्लाह से दूर कर रहा है।

अब जायरा वसीम ने एक और पोस्ट लिखी है। इसके साथ ही उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक दीवार की धुंधली तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है- ‘अपने अंदर की आग बुझने मत दो। नाउम्मीदी के दलदल में एक अद्वितीय चिंगारी के साथ चमकते रहो। आप जैसी जिंदगी चाहते थे वैसी नहीं मिली हो तो इसके लिए अपनी आत्मा के नायक को अकेला मत छोड़ो। आप जैसी दुनिया चाहते हैं, उसे जीता जा सकता है।’

बता दें जायरा ने जैसे ही ये फैसला लिया उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया। कुछ लोगों ने धर्म को वजह बताने को लेकर जायरा को गलत बताया तो कुछ ट्रोलर्स का कहना था कि एक्टिंग छोड़ना उनकी अपनी पसंद हो सकती है लेकिन धर्म को वजह बताना सही नहीं है। वहीं, कुछ लोग उनके समर्थन में भी नजर आए।

बता दें जायरा वसीम ने आमिर खान की बेटी का किरदार ‘दंगल’ फिल्म में निभाया। ‘दंगल’ फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के बाद जायरा ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ फिल्म में नजर आईं। अब वह सोनाली बोस की फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ में पर्दे पर नजर आएंगी। फिल्म के मेकर्स ने उनके इस फैसले में उनका साथ दिया है।

क्या कहा था जायरा ने
पांच साल पहले मैंने एक फैसला किया था, जिसने हमेशा के लिए मेरा जीवन बदल दिया था। मैंने बॉलीवुड में कदम रखा और इससे मेरे लिए अपार लोकप्रियता के दरवाजे खुले। मुझे कामयाबी की तरह पेश किया गया और अक्सर युवाओं के लिए रोल मॉडल बताया जाने लगा। हालांकि मैं कभी ये नहीं करना चाहती थी और ऐसा नहीं बनना चाहती थी। मेरे धर्म के साथ मेरा रिश्ता खतरे में आ गया।

कुरान के महान और आलौकिक ज्ञान में मुझे शांति और संतोष मिला। मैंने अपनी स्वयं की आस्तिकता को महत्व देने के बजाय अपनी सहायता और मार्गदर्शन के लिए अल्लाह की दया पर और अधिक भरोसा करना शुरू कर किया। इसलिए आज मैं अपने इस फैसले पर पहुंची और मैं अधिकारिक तौर पर इस क्षेत्र से अलग होने की घोषणा करती हूं।

Related Articles

Back to top button