BREAKING NEWSState News- राज्यमहाराष्ट्र

जेनरेटर चलाकर सो रहा था परिवार‚ धुएं के कारण दम घुटने से 6 की मौत

मुम्बई : महाराष्ट्र के चंद्रपुर में देर रात बिजली गुल होने पर गर्मी से राहत पाने के लिए जेनरेटर चलाकर सोए एक परिवार के 6 सदस्यों की जेनरेटर के धुएं से दम घुटने के कारण मौत हो गई है। जबकि एक अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। मिली जानकारी के अनुसार चंद्रपुर के दुर्गापुर में रहने वाले ठेकेदार रमेश लश्कर का परिवार सोमवार देर रात बिजली चले जाने पर जनरेटर चलाकर घर में सोया हुआ था। कमरे में कोई खिड़की भी नही थी।

बताया जाता है कि रात में जनरेटर का धुआं कमरे में घुसने लगा और धुएं से निकली कार्बन मोनोऑक्साइड गैस का रिसाव शुरू हो गया। कार्बन मोनोऑक्साइड गैस धीरे-धीरे पूरे कमरें में फैल गई और पूरा परिवार अचेत हो गया। घटना का पता सुबह तब चला जब पड़ोसियों ने जेनरेटर का धुआं घर से निकलता देखा। पड़ोसी तुरन्त सभी लोगों को अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन तब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी थी। डॉक्टरों ने 6 लोगों को मृत घोषित कर दिया जबकि एक अन्य सदस्य का इलाज किया जा रहा है। मरने वाले लोगों में रमेश लश्कर (45) ‚ अजय लश्कर‚ लाखन लश्कर (10) ‚ कृष्णा लश्कर (8) ‚ पूजा लश्कर (14)‚ और माधुरी लश्कर (20) शामिल है।

घटना के बाद पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। डॉक्टरों के अनुसार रात भर जेनरेटर से निकलने वाले धुएं से कमरे से कार्बन मोनोऑक्साइड की मात्रा बढ़ जाने के कारण सभी का दम घुटने लगा होगा। लेकिन नींद में होने के कारण परिवार को इसका पता नहीं चला। कार्बन मोनोऑक्साइड धीरे-धीरे सांसों के जरिए शरीर में पहुंचती गई।

Unique Visitors

11,311,653
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button