टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

ट्रूथ लैब के मुताबिक जेएनयू विवाद के सात में से दो वीडियो में हुई ‘जोड़-तोड़’

jnu-protest_650x400_71455823085दस्तक टाइम्स एजेंसी/नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के आदेश पर जेएनयू के विवादास्पद कार्यक्रम के वीडियो क्लिपिंग के सेट की हैदराबाद स्थित ट्रूथ लैब में कई गई फॉरेसिंक जांच से पता चला है कि सात में से दो वीडियो में ‘जोड़ तोड़’ हुई।

ट्रूथ लैब के अधिकारी ने एनडीटीवी से बातचीत में यह खुलासा किया। अधिकारी ने बताया कि दिल्ली सरकार द्वारा हैदराबाद स्थित ट्रूथ लैब को भेजे गए सात वीडियो में से दो में छेड़छाड़ पाई गई है, जबकि बाकी वीडियो वास्तविक है।

उल्लेखनीय है कि कल यह खबर आई थी की हेरफेर किए गए क्लिप्स में वीडियो को संपादित किया गया और आवाजों को जोड़ दिया गया। पूरक के साथ मुख्य रिपोर्ट दिल्ली सरकार को सौंपी गई है। यह पूछे जाने पर कि क्या जिन आवाजों को जोड़ा गया वे व्यक्ति छेडछाड़ किए क्लिप्स में नजर नहीं आए, लैब की ओर से कहा गया, ‘बेशक’।

अरविंद केजरीवाल नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने जेएनयू कैंपस में 9 फरवरी को कथित देशविरोधी नारेबाजी की घटना की तफ्तीश के लिए 13 फरवरी को मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए थे। इससे पहले कथित तौर पर जेएनयू कैंपस में एक कार्यक्रम में भारत विरोधी नारेबाजी करने का एक वीडियो सामने आने के बाद मामला और उलझ गया था।

Related Articles

Back to top button