राज्यराष्ट्रीय

ठाणे : एक ही परिवार के 14 लोगों की बेरहमी से हत्या, मृतकों में सात बच्चे भी शामिल

thane-14-murder_650x400_61456637147दस्तक टाइम्स एजेंसी/ठाणे: महाराष्ट्र में मुंबई से सटे ठाणे के कासारवडवाली इलाके में रविवार सुबह एक दिल दहला देनी वाली खबर सामने आई। यहां देर रात 7 बच्चों सहित 14 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया। वारदात को अंजाम देने के बाद उस शख्स ने खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

हत्या का आरोप 32 साल के हसनैन वरेकर पर लगा, जिसने अपनी बीवी और दो बेटियों सहित अपने परिवार के 14 लोगों का गला रेत दिया। इसके बाद वह खुद भी फांसी के फंदे पर झूल गया। इलाके के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आशुतोष डुमरे ने कहा मौके पर मिले सबूतों को फौरी तौर पर देखने से लगता है कि आरोपी ने घर के दरवाजे बंद कर दिए और सोते वक्त उस चाकू से सबका गला रेत दिया। चाकू आरोपी के शव के करीब मिला। घर में तीन कमरे हैं। वह पहले माले पर अपने बीवी-बच्चों के साथ था। उसके मां-बाप और बहनें निचली मंजिल के कमरों में सो रहे थे।

पुलिस को आशंका है कि हसनैन ने खाने में कोई नशीला पदार्थ मिलाकर सब को बेहोश किया और फिर एक बड़े चाक़ू से गला रेत कर सबकी हत्या कर दी। हादसे में हसनैन की 22 साल की बहन सुबिया किसी तरह बच गई। उसकी गर्दन पर गहरी चोट आई, लेकिन किसी तरह उसने दरवाजा बंद कर शोर मचाया और पड़ोसियों को बुलाया। अस्पताल में भर्ती होने के बाद सुबिया ने पुलिस को बताया कि किस तरह उसके भाई ने सारी बहनों को दावत पर बुलाया और फिर वारदात को अंजाम दिया। सुबिया का बयान दर्ज करने वाले कॉन्स्टेबल मीरा मधुकर ने एनडीटीवी को बताया कि उसको 25 टांके आए हैं। सुबिया ने बताया कि 3 बजे के करीब हसनैन ने उन लोगों पर हमला किया। वह किसी तरह भागी और दरवाजा बंद कर चिल्लाने लगी, तब जाकर सारे लोग वहां भागकर आए।
हसनैन ने पूरे परिवार को क्यों मारा?
पहले सवाल प्रॉपर्टी विवाद के उठे, लेकिन उसकी खुदकुशी से इस सवाल पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। पड़ोसियों का कहना है कि हसनैन की ना तो किसी से कोई दुश्मनी थी और ना ही परिवार की माली हालत खराब थी। उसके पड़ोसी शौक़त ने कहा वो तुर्भे में नौकरी करता था, बहुत मिलनसार था। ऐसी किसी दिक्कत की बात उसने हमसे कभी नहीं की। रात को सुबिया के चिल्लाने की आवाज़ सुनकर हमलोग यहां आए और पुलिस को ख़बर दी। इस दिल दहला देने वाले हत्याकांड में कई सवालों के जवाब शायद हसनैन की बहन सुबिया दे सके, जो फिलहाल खतरे से बाहर है।

Related Articles

Back to top button