अजब-गजब

दिल्ली का वह खौफनाक रहस्य, जिसके आगे वैज्ञानिकों ने भी मानी हार

देश की राजधानी दिल्ली में कई सारे ऐसे रहस्य है। जो लोगों के लिए चैलेंज बना हुआ है। कहा जाता है कि इस रहस्य को जानने के लिए कई सारे लोगों ने यहां पर शोध किया लेकिन किसी भी परिणाम तक नहीं पहुंच सके हैं। दरअसल हम बात कर रहे है। फिरोजशाह तुगलक के प्रमुख किले के बारे में। जो एक समय में उसका सबसे खास किला माना जाता था।

लेकिन समय के साथ अब इसकी हालत खराब हो गई है। और यह महज एक खंडर बनकर रह गया है। लेकिन दोस्तों इस किले में आज भी कई सारे रहस्य है। जिससे आज भी इंसान यहां पर जाने से डरता है। क्योंकि यहा पर किसी के पास कोई तर्क ही नहीं बचता है.

यहां पर लोगों के पास बस श्रद्धा बचती है। कहा जाता है कि इस किले में जिन्न रहते हैं। क्योंकि इस किले के पीछे पहले अपराधियों को सजा दी जाती थी। कहा जाता है कि जो लोग राजा से बगावत करते थे। कहा जाता है कि उनका जिन्न आज भी वहा पर रहता है।

रात को जो कोई इस किले में जाता है अगली सुबह उसकी लाश ही यहां मिलती है। चौकाने वाली बात तो यह है कि उसकी लाश क्षत विक्षत तरीके से मिलती है। देखने पर लगता है जैसे किसी ने उसकी बेरहमी से पिटाई की है। इस किले के अंदर एक बावड़ी मौजूद है। उसमें आज भी पानी भरा रहता है।

लेकिन सरकार ने इस बावड़ी बंद कर दी गई है। साथ ही लोगों का कहना है कि जो भी इंसान इस बावड़ी से पानी पीता है। वह आजतक जिंदा नहीं बचा है। हालांकि इस पानी की जांच की गई तो इसमे ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे इंसान की मौत हो जाए। लेकिन इस पानी को पीने के बाद इसांन की मौत हो जाती है.

Related Articles

Back to top button