National News - राष्ट्रीयState News- राज्यफीचर्ड

दिल्ली में झमाझम बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

rain in delhiनई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार सुबह हुई बारिश तापमान में गिरावट लेकर आई है। न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने दिन में और बारिश होने की संभावना जताई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि आसमान में मुख्य तौर पर बादल रहेंगे और कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश पड़ सकती है। दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं। शहर में सुबह 8.30 बजे तक छह मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वातावरण में 92 फीसदी आद्रता दर्ज की गई। दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 31.2 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।
राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में रविवार शाम से हो रही बारिश सोमवार को भी जारी है। बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राज्य में बारिश होने के आसार जताए हैं। पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार, पटना का सोमवार को न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की संभावना है। भागलपुर का सोमवार को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री, गया का 24 डिग्री तथा पूर्णिया का 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पटना का रविवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस, गया का 37.6 डिग्री तथा भागलपुर का 30 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था। पिछले 24 घंटे के दौरान पटना में 86.20 मिलीमीटर, गया में 131.60 मिलीमीटर तथा भागलपुर में 65.40 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

Unique Visitors

13,063,381
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button