State News- राज्यदिल्ली

दिल्ली में बनेंगे 1,000 और मोहल्ला क्लीनिक : केजरीवाल

arvind-kejriwal_650x400_71465052837नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की कि एक साल में राष्ट्रीय राजधानी में 1,000 और मोहल्ला क्लीनिक बन जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने अपनी सरकार को रिकॉर्ड समय में स्कूल और अस्पताल बनाने में देश में ‘सबसे तेज’ बताया।

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के रोहिणी में डॉक्टर बाबा साहब अंबेडकर मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन के बाद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने एक साल के ‘रिकॉर्ड समय’ में मेडिकल कॉलेज बना दिया।

उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा, ‘एक टीवी चैनल है… पता नहीं कौन सा है जो सबसे तेज होने का दावा करता है। हमें नहीं मालूम कि वह सबसे तेज है कि नहीं, लेकिन दिल्ली सरकार सबसे तेज है क्योंकि इसने एक साल में मेडिकल कॉलेज का निर्माण पूरा कर लिया।’ उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में 100 मोहल्ला क्लीनिक बने हैं, जो पिछले 60 साल में बने औषधालयों की संख्या से ज्यादा है। उन्होंने कहा कि अगले छह महीने में दिल्ली में 1000 और मोहल्ला क्लीनिक तैयार हो जाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार गरीब लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य एवं शिक्षा सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि एक साल में 200 स्कूल बनाए गए हैं। इसका जिक्र गिनीज बुक में होना चाहिए।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/home
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button