उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्य

देश की सुरक्षा करने के लिए चीन बार्डर पर तैनात हैं CM योगी के भाई सूबेदार शैलेंद्र

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और BJP के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ के बारे में वैसे तो लोग काफी कुछ जानते हैं, लेकिन उनके परिवार के सदस्यों के बारे में लोगों को ज्यादा जानकारी नहीं हैं। चलिए आज आपको सीएम योगी के छोटे भाई के बारे में बताते हैं जो भारतीय सेना में सूबेदार हैं।

जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना सीएम योगी के छोटे भाई शैलेंद्र मोहन भारतीय सेना में हैं और इस समय देश की सुरक्षा में तैनात हैं। शैलेंद्र मोहन मौजूदा वक्त में गढ़वाल स्काउट यूनिट में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और इस वक्त भारत का आखिरी गांव कहे जाने वाले माणा सीमा पर तैनात है जो चीन से लगी हुई है।

आपको बता दें कि गढ़वाल स्काउट यूनिट केवल स्थानीय लोगों को पहाड़ी सीमाओं की रक्षा के लिए सैनिकों के रूप में कार्यरत करता है। बार्डर के दूसरी तरफ मौजूद चीनी सेनाओं द्वारा घुसपैठ की बढ़ते खतरों के कारण माणा सीमा का काफी सामरिक महत्व है। शैलेंद्र मोहन को सेना के साथ अपने सहयोग पर गर्व है और अपनी मातृभूमि को बचाने के लिए उन्‍होंने कुछ भी करने का संकल्प किया है। अपने भाई योगी आदित्यनाथ को शैलेंद्र बहुत पसंद करते हैं, लेकिन देश की सुरक्षा में तैनात होने के कारण उनसे मिल पाने का वक्त उन्हें नहीं मिल पाता।

योगी आदित्‍यनाथ के साथ अपनी आखिरी मुलाकात को याद करते हुए मोहन बताते हैं कि यूपी के मुख्‍यमंत्री बनने के बाद वह उनसे दिल्‍ली में मिले थे। अपने बड़े भाई के बारे में बात करते हुए मोहन ने कहा कि बड़े भाई योगी आदित्‍यनाथ ने उनसे मातृभूमि की सेवा करने के लिए कहा था। योगी आदित्यनाथ के साथ तुलना करते हुए, जो अपने परिवार में ‘महाराज जी’ के नाम से भी जाने जाते हैं, सूबेदार मोहन ने कहा कि दोनों भाई देश की सेवा के लिए कर्तव्यों को पूरा कर रहे हैं। आपको बता दें कि योगी आदित्‍यनाथ के तीन भाई हैं। इनमें पहले मानवेंद्र मोहन हैं, जोकि उनसे बड़े हैं, जबकि शैलेंद्र और महेंद्र मोहन उनसे छोटे हैं।

 

Related Articles

Back to top button