टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

देश में कोरोना से 6 की मौत, पंजाब में भी 31 मार्च तक लॉकडाउन

महाराष्ट्र में कोरोना से एक और मरीज की मौत गई है। 63 साल के एक मरीज ने बीती रात बीमारी के चलते दम तोड़ दिया। इससे पहले बिहार में एक मरीज की मौत हुई। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 31 मार्च तक राज्य में लॉकडाउन का आदेश दिया हैं।देश में कोरोना वायरस का प्रकोप धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। पहले की तुलना में कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। फिलहाल देश में कोरोना वायरस के 327 मामले सामने आ चुके हैं।

covidout.in वेबसाइट के मुताबिक देश में 327 मरीजों में अब तक कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 300 मरीज फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं 23 मरीज अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके हैं। भारत में अब तक 6 लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो चुकी है। दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण संक्रमित मरीजों की संख्या 3 लाख से ऊपर पहुंच चुकी है।170 से ज्यादा देशों तक फैल चुके इस घातक वायरस के कारण अब तक 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

भारत में 341 मरीज कोरोना वायरस पॉजिटिव
भारत में अब तक 341 मरीज कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए है। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने इसकी जानकारी दी है।

जितिन प्रसाद और उनकी पत्नी कोरोना नेगेटिव
कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद और उनकी पत्नी नेहा प्रसाद कोरोना टेस्ट में नेगेटिव पाए गए हैं। जितिन प्रसाद ने खुद को सेल्फ क्वारंटाइन कर लिया था, वह वह गायक कनिका कपूर की पार्टी में उपस्थित थे, जो कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

पंजाब में 31 मार्च तक लॉकडाउन
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में 31 मार्च तक लॉकडाउन का आदेश दिया हैं। पंजाब सरकार के जनसंपर्क (पीआर) वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक कोरोना वायरस के मद्देनजर यह फैसला किया गया है।

महाराष्ट्र में कोरोना के एक और मरीज की मौत
महाराष्ट्र में कोरोना के एक और मरीज की मौत गई है। 63 साल के एक मरीज ने बीती रात बीमारी के चलते दम तोड़ दिया।महाराष्ट्र में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामले बढ़कर 74 हो गए। शनिवार शाम से 10 और मामले सामने आए हैं।

बिहार में कोरोना की दस्तक
बिहार में कोरोना ने दस्‍तक दे दी है। मिली जानकारी के अनुसार पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्‍टीच्‍यूट (RMRI) में दो मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इसमें एक की मौत भी हो गई है।

Related Articles

Back to top button