स्पोर्ट्स

द्रविड़ के बेटे ने क्लब टीम की ओर से जड़ा शतक

l_Samit-Dravid-1461235230बेंगलुरु। पूर्व भारतीय कप्तान और ‘द वॉल’ के नाम से मशहूर राहुल द्रविड के पदचिन्हों पर चलते हुए उनके बेटे समित ने क्लब क्रिकेट में शानदार शतक जड़ते हुए 125 रनों की उम्दा पारी खेली।

10 वर्षीय समित ने टाइगर कप अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट में बेंगलुरु यूनाइटेड क्रिकेट क्लब (बीयूसीसी) के लिए 12 चौकों के दम पर 125 रनों की धमाकेदार पारी खेली और अपनी टीम को फ्रेंक एंथनी पब्लिक स्कूल पर 246 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 

आईपीएल-9 में दिल्ली डेयरडेविल्स के मेंटर राहुल द्रविड के बेटे समित ने प्रत्युष जी के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की और 30-30 ओवर के इस मैच में अपनी टीम को 246 रन से जीत दिलायी। 

प्रत्युष ने सर्वाधिक 143 रन बनाए और जूनियर द्रविड के साथ चौथे विकेट के लिए 213 रनों की साझेदारी निभायी। 326 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए फ्रेंक एंथनी स्कूल की पारी 80 रन पर सिमट गई। यह पहला मौका नहीं है जब समित सुर्खियों में आये हैं। उन्हें पिछले वर्ष सितंबर अंडर-12 गोपालन क्रिकेट चैलेंज टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुना गया था।

उन्होंने 77 नाबाद, 93 और 77 रनों की पारियां खेली थीं। 43 वर्षीय द्रविड ने इससे पहले अपने बेटे समित के बारे में कहा था, ”समित ठीक खेलता है। उसका हैंड-आई कॉर्डिनेशन अच्छा है। वह तेज शॉट खेलता है और मैं उसे इसके लिए प्रोत्साहित भी कर रहा हूं। मैं उसे बहुत ज्यादा निर्देश नहीं देता हूं और अभी मैं उसे खेल का आनंद उठाने देना चाहता हूं

Related Articles

Back to top button