अन्तर्राष्ट्रीय

द. कोरिया में लगातार घट रहे है कोरोना वायरस के मामले, एक दिन में 32 नए मरीज

सियोल: दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 32 नए मामलों की सूचना मिली है। देश में संक्रमित लोगों की संख्या 10 हजार को पार कर गई है, जबकि 214 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरिया सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के मुताबिक रविवार को 32 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 10,512 हो गई है। इसमें से 7,368 लोगों के पूरी तरह से ठीक हो जाने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इसके अलावा 13,788 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।

सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के अनुसार अप्रैल की शुरुआत में दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है, जबकि मार्च महीने में हर दिन सैकड़ों नए मामले दर्ज किए जा रहे थे।

वहीं, दुनिया भर में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या एक लाख के पार हो गई है। जॉन्‍स हॉपकिन्‍स यूनिवर्सिटी के कोरोना वायरस सेंटर द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार दुनिया भर में अबतक 17,77,666 कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जबकि 1,08,867 लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया भर में अबतक कुल 4,04,372 लोग ठीक हो चुके हैं।

Related Articles

Back to top button