उत्तराखंड

धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार गंभीर : सतपाल महाराज

हरिद्वार : पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि चंडी देवी मंदिर व आसपास के अन्य मंदिरों का सरकार पूरी तरह उत्थान कर पर्यटन से जोड़ेगी। प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार गंभीर है। आने वाले दिनों में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। पर्यटन मंत्री व जिले के प्रभारी सतपाल महाराज चंडी देवी मंदिर परिसर में व्यापार मंडल की ओर से आयोजित अभिनंदन समारोह में मुख्य अतिथि थे। उन्होंने चंडी देवी मंदिर पहुंचकर माथा टेका। पर्यटन मंत्री ने कहा प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावना है। सरकार पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए कई नई योजनाओं पर काम कर रही है। हरिद्वार ग्रामीण विधायक स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा चंडी देवी मंदिर और अंजनी मंदिर प्राचीनतम मंदिरों में से एक है। ऐसे में उनके विकास एवं पुनरुत्थान के लिए सरकार काम कर रही है। भरोसा दिलाया कि जल्द ही मंदिर समिति और पर्यटन मंत्री के बीच आपस में बैठकर मंदिर के लिए ड्राफ्ट तैयार किया जाएगा।

पर्यटन मंत्री ने मां अंजनी मंदिर में माथा टेका। अंजनी मंदिर के महंत सतीश गिरी ने पर्यटन मंत्री से मंदिर में यात्रियों के बैठने के लिए शेड, सड़क पर टाइल्स लगवाने की मांग रखी। जिस पर उन्होने रजामंदी जताई। विधायक देशराज कर्णवाल ने कहा हरिद्वार जिले को पर्यटन के मानचित्र पर विकसित करने से विकास को गति मिलेगी। कार्यक्रम में जिला पर्यटन अधिकारी जसपाल सिंह चौहान, जिला पंचायत सदस्य मीरा रतूड़ी, अशोक अरोड़ा, लक्की, लक्ष्मण, संतोष सेमवाल, धीरज राणा, हरेंद्र ङ्क्षलगवाल, आलोक ध्यानी, गिरीश राणा, विक्रम भुल्लर, सुनील प्रजापति, अनिरुद्ध भाटी, सतेंदर उपस्थित रहे।

Unique Visitors

9,439,809
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button