International News - अन्तर्राष्ट्रीयउत्तर प्रदेशफीचर्ड

नवाज शरीफ से मुलाकात करेंगे मनमोहन सिंह

nawaj-manmohan-पाकिस्तान की ओर से शनिवार को फायरिगं जारी रही उसके बावजूद अमेरिका से समर्थन हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह रविवार को नवाज शरीफ से भेंट करेंगे और संभावना है कि वह शरीफ से कहेंगे कि वह अपनी जमीन पर सक्रिय और भारत में  आतंकी तत्वों पर अंकुश लगाएं।
जम्मू के निकट गुरुवार को हुए आतंकी हमले की स्याह पष्ठभूमि में होने जा रही इस उच्च स्तरीय बैठक को लेकर लगाई जा रही उम्मीदें कम हो चली हैं क्योंकि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ अपनी बातचीत के बाद मीडिया बीर्फिंग में इस बैठक को भारतीय उपमहाद्वीप में सक्रिय आतंकवाद के मुद्दे से जोड़ा था।
मनमोहनसिंह यह स्पष्ट कर चुके हैं कि द्विपक्षीय वार्तालाप में प्रगति इस बात पर निर्भर करेगी कि पाकिस्तान अपनी धरती पर सक्रिय आतंकी समूहों के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है। उम्मीद है कि मुलाकात के दौरान दोनो नेता संबंधों को सामान्य बनाने की दिशा में मौजूद मुश्किलात को समाप्त करने के तरीकों और द्विपक्षीय संबंधों पर बात करेंगे। शरीफ भारत के साथ संबंधों को सुधारने के प्रति वचनबद्ध हैं और वह एक नई शुरुआत के लिए सिंह के साथ मुलाकात को लेकर आशान्वित हैं। वह भारत के साथ ठोस और सार्थक बातचीत फिर शुरू करना चाहते हैं।

 

Related Articles

Back to top button