International News - अन्तर्राष्ट्रीय

नेपाल: प्रधानमंत्री ओली का होगा किडनी ट्रांसप्लांट, भारतीय डॉक्टर करेंगे सहयोग

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का बुधवार को स्थानीय ‘त्रिवि शिक्षण अस्पताल’ में किडनी ट्रांसप्लांट किया जाएगा। नेपाल के किडनी ट्रांसप्लांट सर्जन सहित विशेषज्ञों की टीम द्वारा किए जाने वाले गुर्दा प्रत्यारोपण में भारतीय चिकित्सक भी सहयोग करेंगे। सत्ताधारी दल नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (नेकपा) के प्रवक्ता नारायण काजी श्रेष्ठ ने अमर उजाला से कहा कि प्रधानमंत्री ओली का बुधवार त्रिवि शिक्षण अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट किया जाएगा। ट्रांसप्लांट के पूर्व की सभी तैयारियां की जा चुकी हैं। प्रधानमंत्री ओली ट्रांसप्लांट के लिए सोमवार अस्पताल में भर्ती हुए।

ट्रांसप्लांट सर्जन डॉ. प्रेमराज ज्ञवाली के नेतृत्व मे शिक्षण अस्पताल के चिकित्सकीय टीम द्वारा प्रधानमंत्री ओली का गुर्दा प्रत्यारोपण किया जाएगा। डॉ. ज्ञवाली ने कहा कि बुधवार को ट्रांसप्लांट होने के बाद सब कुछ अच्छा रहा, तो एक सप्ताह के अंदर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। 13 वर्ष पहले ओली का भारत के अपोलो अस्पताल में पहली बार किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। पिछले चार महीने से प्रधानमंत्री ओली की किडनी ने काम करना बंद कर दिया था।

पीएम मोदी ने दी शुभकामना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के गुर्दा प्रतिरोपण ऑपरेशन के सफल होने और उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट कहा कि मेरे प्रिय मित्र केपी शर्मा ओली जी को सफल ऑपरेशन और शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की शुभकामनाएं। भगवान पशुपति नाथ आपको हमेशा अच्छा स्वास्थ्य, खुशी और दीर्घायु प्रदान करें। उन्होंने कहा कि भारत और नेपाल संबंधों को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में आपका योगदान जारी रखने को लेकर आशान्वित हूं ।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button