National News - राष्ट्रीयState News- राज्यTOP NEWS

नेशनल एजुकेशन पॉलिसी के एक वर्ष पूरे होने पर कार्यक्रम को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री

नई दिल्लीः राष्ट्रीय शिक्षा नीति को केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा मंजूरी दिए जाने के एक साल पूरा होने के अवसर पर आगामी 29 जुलाई को आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे। यह जानकारी सूत्रों ने दी है।

एक सूत्र ने बताया, ”राष्ट्रीय शिक्षा नीति के एक साल पूरा होने पर आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम को प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे। वह इस दौरान इस नीति के क्रियान्वयन में हुई अब तक की प्रगति पर बोल सकते हैं और साथ ही आगामी परियोजनाओं की एक रूपरेखा भी प्रस्तुत कर सकते हैं।” केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी डिजिटल माध्यम से आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 को पिछले साल 29 जुलाई को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी थी। इस नीति में शिक्षा की पहुंच, समता, गुणवत्ता, वहनीयता और उत्तरदायित्व जैसे मुद्दों पर विशेष ध्यान दिया गया है। नई शिक्षा नीति के तहत केंद्र व राज्य सरकार के सहयोग से शिक्षा क्षेत्र पर देश की जीडीपी के 6 प्रतिशत हिस्से के बराबर निवेश का लक्ष्य रखा गया है। नई शिक्षा नीति के अंतर्गत ही ‘मानव संसाधन विकास मंत्रालय’ का नाम बदल कर ‘शिक्षा मंत्रालय’ करने को भी मंज़ूरी दी गई है।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button