अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़

नॉर्थ कोरिया ने फिर किया 3 बैलिस्टिक मिसाइलों का सफल टेस्ट

सोल। उत्तर कोरिया ने सोमवार तडके अपने पूर्वी तट से तीन बैलिस्टिक मिसाइलों का प्रक्षेपण किया है। इन प्रक्षेपणों की जानकारी दक्षिण कोरिया की समाचार एजेंसी योनहाप ने दी है। माना जा रहा है कि तीनों मिसाइलों का प्रक्षेपण सफल रहा। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने इन प्रक्षेपणों पर खुशी जाहिर की है। समाचार एजेंसी योनहाप ने सोल के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के हवाले से बताया कि मिसाइलें अंतरराष्ट्रीय समयानुसार तडक़े 3 बजे उत्तर कोरिया के ह्वांग्जू प्रांत से जापान सागर (पूर्वी सागर) में दागी गईं।

आपको बता दें कि यह टेस्ट चाइना में जी-20 समिट के इतर साउथ कोरिया और चाइना के नेताओं के बीच मीटिंग के कुछ घंटे के बाद ही किया गया।

नॉर्थ कोरिया ने जुलाई से सितंबर तक 7 मिसाइल टेस्ट किए हैं। इससे पहले 27 अगस्त को मिसाइल टेस्ट की खबर आई थी। वहीं, 19 जुलाई को भी तीन बैलिस्टिक मिसाइल टेस्ट करने की खबर आई थीं।

तानाशाह किम जोंग के टेस्ट के बाद साउथ कोरिया से लेकर चीन भी इससे खफा है। 20 से 22 अगस्त के बीच सबमरीन से लॉन्च की गई मिसाइल के सफल टेस्ट के बाद तानाशाह किम जोंग ने जश्न मनाया था। नॉर्थ कोरिया ने अपने ईस्ट कोस्ट से 3 बैलिस्टिक मिसाइल दागी थीं। इनकी रेंज 500 से 600 किमी बताई गई। साउथ कोरियाई मिलिट्री ने कहा था कि हमारा हर शहर इन मिसाइलों की जद में है।

Related Articles

Back to top button