पर्यटन

न्यू कपल्स के लिए गोवा सबसे पसंदीदा शहर

गोवा न्यू कपल या दोस्तों के साथ घूमने के लिए भारतीयों के बीच फेवरिट डेस्टिनेशन है। बेस्ट ट्रैवल डेस्टिनेशन, पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन और महिलाओं के लिए सुरक्षित ट्रैवल स्पॉट की तीन श्रेणियों में यह शहर अव्वल है। यह बात वुडस्टे के हालिया सर्वे में सामने आई है। सर्वे के मुताबिक, केरल भी अपनी कुदरती खूबसूरती की वजह से देशवासियों को खूब अट्रैक्ट करता है। गोवा के बाद इसे दूसरे सबसे हॉट डेस्टिनेशन के तौर पर पसंद किया गया है।

श्रीनगर भी लोगों की फेवरिट लिस्ट में शामिल है। ऑनलाइन मार्केट प्लेस वुडस्टे का यह सर्वे 20 से 45 वर्ष के 20 हजार महिला और पुरुष यात्रियों के बीच कराया गया, जिसमें केरल को 41 फीसदी, गोवा को 34 फीसदी तथा

श्रीनगर को 22 फीसदी वोट मिला है। लेकिन न्यू कपल की नजर में गोवा 36 फीसदी मतों के साथ फस्र्ट च्वाइस है। दोस्तों के साथ घूमने के लिए भी यह अच्छी जगह माना गया है। वहीं, अंडमान 28 फीसदी और श्रीनगर 21 फीसदी मतों के साथ इस लिस्ट में दूसरे और तीसरे स्थान पर है। सर्वे में पुड्डुचेरी को महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित ट्रैवल स्पॉट का दर्जा मिला है।

39 फीसदी लोगों ने इसके समर्थन में वोट दिया, जबकि केरल और गोवा को क्रमश: 23 प्रतिशत और 19 प्रतिशत मत मिले। फैमिली के साथ घूमने-फिरने के लिए मनाली को 43 फीसदी रिस्पांडेंट सबसे अच्छा स्थान मानते हैं। फेवरिट लिस्ट में अंडमान और जिम कार्बेट नेशनल पार्क भी शामिल हैं। इसके अलावा, सर्वे में शामिल 39 फीसदी रिस्पांडेंट ने पुष्कर को देश का सबसे अच्छा ऑफ बीट ट्रैवल डेस्टिनेशन बताया है।

Related Articles

Back to top button