BREAKING NEWSState News- राज्यअजब-गजबपंजाब

पंजाब में ‘विदेशी पत्नियों’ की ठगी के शिकार 42 पति पहुंचे महिला आयोग

चंडीगढ़ : पंजाब से विदेश चली गई पत्नियों की ठगी का शिकार हुए 42 पति राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी के पास अपना दुखड़ा लेकर पहुंचे। ये सभी ऐसे पति थे जिनकी कांट्रैक्ट मैरिज हुई थी और विदेश में सेटल होने के लिए इन्होंने पत्नियों को लाखों रुपए का कर्ज लेकर विदेश भेजा था। करीब छह घंटे तक इंतजार करने के बाद इनमें से 4 या 5 ही अपनी फरियाद आयोग की चेयरपर्सन के पास रख सके। इस पर चेयरपर्सन ने इन पतियों को यह भी आश्वासन दिया कि युवतियां अपने पतियों को धोखा देकर विदेश भाग गई हैं। उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी और उन्हें डिपोर्ट कर भारत लाया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार सभी युवक बरनाला के गांव कोठे गोविंदपुरा पहुंचे थे, जहां पर आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी विदेश गई पत्नी बेअंत कौर से तंग आकर खुदकुशी करने वाले लवप्रीत के परिवार से मिलने गई थीं। इस दौरान लुधियाना के सुखविंदर ने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी जैसमिन को 20 लाख खर्च करके कनाडा भेजा था, लेकिन बाद में उसने अपना नंबर बदल लिया और पूरे परिवार से ही संपर्क तोड़ डाला। सुखविंदर ने कहा कि पुलिस ने अभी तक मामले में केस ही दर्ज नहीं किया।

इसी तरह धूरी के अमनदीप का कहना है कि उसे पत्नी तरनजीत कौर ने एक बार तो कनाडा बुला लिया था, लेकिन पक्के कागजात लाने के लिए वापस भेज दिया, इसके बाद उसने भी अपना नंबर बदल लिया। अमनदीप तब से इंडिया में ही हैं और पुलिस के पास मामला दर्ज करवाने के लिए 2 साल से भटक रहे हैं। उसकी पत्नी ने विदेश जाने के लिए उससे 23 लाख रुपए ठगे हैं। तपा के गांव गहल के सुखबीर ने बताया कि उसकी पत्नी शरणदीप कौर व उसके परिवारिक सदस्यों ने उसे विदेश में सेटल करवाने के लिए 33 लाख की ठगी की है। उसने करीब 8 महीने पहले शिकायत दर्ज करवाई थी लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। बरनाला के गगनदीप के पिता ने भी 17 लाख खर्च कर उसकी पत्नी रमनदीप कौर को ऑस्ट्रेलिया भेजा लेकिन वहां जाकर वह सब भूल गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button