मनोरंजन

पहले दिन ‘दिलवाले’ ने 20 करोड़ का आंकड़ा किया पार, ‘बाजीराव मस्तानी’ भी मजबूत स्थिति में

dilwale-bajirao-mastani_640x480_51450521608मुंबई: इस शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई फिल्म ‘दिलवाले’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ के बीच टक्कर देखी जा रही है। हालांकि ‘दिलवाले’ का कलेक्शन ‘बाजीराव मस्तानी’ से बड़ा है, लेकिन संजय लीला भंसाली की यह पीरियड फिल्म भी अच्छा कारोबार कर रही है।

‘दिलवाले’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी ओपनिंग हासिल की और रेड चिल्लीज के मुताबिक ‘दिलवाले’ ने पहले दिन करीब 21 करोड़ का कलेक्शन किया। दूसरी तरफ फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ को भी पहले दिन काफी दर्शकों ने देखा और इसकी पहले दिन की कमाई 12.80 करोड़ की हुई।

शाहरुख खान की फिल्म ‘दिलवाले’ को देश के करीब 60% सिनेमा घरों में जगह मिली, वहीं संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ को 40% सिनेमा घर मिले, इसलिये कमाई बंटने का अंदाजा पहले से ही लगाया जा रहा था, जो सच साबित हो रहा है। अगर ये दोनों फिल्में अलग-अलग आतीं तो जाहिर है कि दोनों ही फिल्मों को ज्यादा सिनेमा घर मिलते और दर्शक नहीं बंटते।

फिल्मों के जानकार और ट्रेड पंडित विकास मोहन ने कहा, “दिलवाले को ‘बाजीराव मस्तानी’ से बड़ी ओपनिंग और बड़ी कमाई करनी लाज़मी थी, क्योंकि शाहरुख का स्टारडम बड़ा है, दूसरी तरफ ‘दिलवाले’ को ज्यादा सिनेमाघर भी मिले हैं और टिकट की कीमत भी बढ़ी है। दोनों फिल्मों को एक साथ नहीं आनी चाहिए थी, क्योंकि नुकसान दोनों ही फिल्मों का है। बिजनेस में कभी ईगो नहीं लाना चाहिए।”

Related Articles

Back to top button