फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

पाकिस्तानी नागरिक की तरफ मदद का हाथ बढ़ाकर, सुषमा ने फिर दिखाई दरियादि

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग को पाकिस्तान के एक नागरिक को मेडिकल वीजा जारी करने का निर्देश दिया है. वह व्यक्ति कैंसर से पीड़ित है. मकबूल अहमद कुरैशी नाम का व्यक्ति कैंसर से पीड़ित हैं, उनका रोग गंभीर स्थिति में पहुंच चुका है. उसने सुषमा से ट्विटर के जरिए यह अपील की थी. सुषमा ने ट्वीट किया, मैंने इस्लामाबाद में भारत के उच्चायोग से पाकिस्तानी नागरिक मकबूल अहमद कुरैशी को मेडिकल वीजा जारी करने को कहा है ताकि वह इलाज के लिए भारत आ सकें.पाकिस्तानी नागरिक की तरफ मदद का हाथ बढ़ाकर, सुषमा ने फिर दिखाई दरियादि

इससे पहले भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तीन पाकिस्तानी नागरिकों को मेडिकल वीजा देने की घोषणा की. सुषमा स्वराज ने बुधवार रात सोशल मीडिया पर यह जानकारी सार्वजनिक की. उन्होंने ट्वीट किया, भारत में इलाज कराने के लिए हमने पाकिस्तानी नागरिक फातिमा नईम (13), मंसूर भगानी और शेहाब आसिफ के मेडिकल वीजा को मंजूरी दे दी है. आसिफ का चेन्नई के एक अस्पताल में लिवर प्रत्यारोपण का ऑपरेशन होना है.

सुषमा ने मानवीय आधार पर संवेदना दिखाते हुए पहले भी कई पाकिस्तानी नागरिकों को मेडिकल वीजा दिया है. उन्होंने भारत और पाकिस्तान में चल रही तनातनी को इसके बीच नहीं आने दिया.

Related Articles

Back to top button