Health News - स्वास्थ्य

पार्टनर को गिफ्ट्स के साथ दें स्वास्थ्य का तोहफा

दस्तक टाइम्स एजेंसी/ valentine-day-love_650x488_81455349806नई दिल्ली: वेलेंटाइन डे वाले दिन लगभग पूरी दुनिया अपने किसी दोस्त या पार्टनर के लिए अपना प्यार पेश करते हैं। उन्हें यह बताते हैं कि अमूक व्यक्ति उनकी लाइफ में कितना महत्वपूर्ण हैं। ऐसा ही अक्सर सभी लोग करते हैं। इसमें आप क्या अलग करते हैं? क्यों न इस दिन को कुछ अलग करके अपने पार्टनर या उस खास व्यक्ति को स्पेशल फील कराया जाए। अब आप सोच रहे होंगे प्यार के इज़हार के अलावा क्या अलग किया जा सकता है। अक्सर ऐसा देखा गया है कि जिस व्यक्ति को आप खुश देखना चाहते हैं, अगर उसकी हेल्थ ही अच्छी न हो तो वह आपको खुश कैसे दिखेगा। और इस दिन से अच्छा मौका आपको फिर कब मिलेगा। बस, इसी बात को ध्यान में रखते हुए आप वेलेंटाइन डे को अपनी और अपने प्रिय की हेल्थ को समर्पित कर सकते हैं।

हेल्दी फूड है बेस्ट गिफ्ट
हेल्थ फूड ब्रांड की निदेशक डॉली कुमार बताती हैं, “अगर आप अपने साथी को सुबह-सुबह कुछ खास उपहार देना चाहते हैं तो उसकी शुरुआत नाश्ते में हेल्दी फूड आइटम परोसकर करें। ओट्स, कॉर्न फ्लेक्स, व्हीट फ्लेक्स, कटे हुए फल और स्किम्ड दूध जैसा पौष्टिक नाश्ता आपके वेलेंटाइन डे की हेल्दी सुबह का मजा दोगुना कर सकता है। ये चीजें सेहत के लिए लाभदायक होने के साथ ही स्वादिष्ट भी होती हैं। पार्टनर की हेल्थ के लिए इतना सचेत देखर वह भी कुछ स्पेशल फील करेगा या करेगी।” 

कॉकटेल का नहीं जैस्मीन ड्रिंक का लें मज़ा
कई लोग इस दिन रोमांटिक कॉकटेल का मजा लेना नहीं भूलते। सेहत के लिहाज से इस दिन को यादगार बनाने के लिए कॉकटेल की जगह ग्रीन टी और जैस्मीन के मिश्रण से एक शानदार और हेल्दी ड्रिंक तैयार की जा सकती है। जो दूसरे कॉकटेल ड्रिंक से अलग तो होगी ही, आपकी सेहत के लिए भी अच्छी रहेगी।  

ऑलिव ऑयल में छुपा है हेल्दी गिफ्ट
लंच के लिए बाहर जाने से बेहतर है कि घर में ही ऑलिव ऑयल से स्वादिष्ट और स्वास्थ्यवर्धक खाना बनाया जाए। आोलिव ऑयल खाना बनाने में इस्तेमाल होने वाले साधारण तेल का आर्दश विकल्प है। इसमें पाया जाने वाला मोनेसैचुरेटेड फैटी एसिड आपको सक्रिय रहने में मदद करता है। 

चीनी से मीठा है प्यार से भरा तोहफा
अगर बात डिजर्ट की आए तो चीनी के बजाय शहद चुनें। चीनी के बदले शहद से बनी मिठाइयां खाएं, इससे आपका शुगर लेवल नहीं बढ़ेगा। शहद एक प्राकृतिक स्वीटनर है और चीनी का बढ़िया विकल्प है।

तो इस वेलेटाइन डे को आपने पार्टनर के साथ अलग अंदाज में मनाने के लिए आप तैयार हैं? आज ही कल की तैयारी में जुट जाइए, और पार्टनर को दिखा दें कि आप उनका और उनकी सेहत का कितना ख्याल रखती हैं। यही नहीं इसके साथ ही आप घर में हेल्दी फूड पार्टी भी रख सकते हैं। अपने पार्टनर के दोस्तों और करीबियों को बुला कर उन्हें सरप्राइज़ दे सकते हैं। इस खास दिन को जितना खास बना सकते हैं बनाएं, क्योंकि समय लौट कर नहीं आता। हैपी वेलेंटाइन!

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button