टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी को समन, CBI करेगी पूछताछ: सारदा चिटफंड घोटाला

105341-naliदस्तक टाइम्स एजेंसी/नई दिल्ली: भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम एक नए मामले में फंसते हुए नजर आ रहे है। ताजा मामले में पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी को सारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई ने समन भेजा है। रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई ने समन देकर नलिनी को पूछताछ के लिए बुलाया है। सीबीआई उनसे 10 मार्च को पूछताछ करेगी। नलिनी चिदंबरम को सीबीआई के कोलकाता दफ्तर में 10 मार्च को हाजिर होने के लिए कहा गया है। सीबीआई इससे पहले वर्ष 2014 में भी उनसे पूछताछ कर चुकी है।

गौर हो कि सारदा चिटफंड घोटाले में पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी का नाम पहले भी उछला था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सारदा कंपनी के चीफ सुदीप्त सेन ने सीबीआई को 18 पेज का एक लैटर सौंपा था, जिसमें नलिनी चिदंबरम का नाम भी शामिल था। उन पर आरोप हैं कि वो रुपए नहीं देने पर सुदीप्त सेन को ब्लैकमेल भी करती थीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुदीप्त ने सीबीआई को बताया था कि पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह के माध्यम से उसका नलिनी के साथ संपर्क हुआ था। उनके अनुसार नलिनी ने नॉर्थ-ईस्ट के टीवी चैनल को 42 करोड़ रुपए में खरीदने के लिए दबाव बनाया था।

Related Articles

Back to top button