National News - राष्ट्रीयफीचर्ड

पूरा देश होगा बर्बाद आ रहा है चाबा तूफान,

img_20161005051531TOKIYO: शक्तिशाली तूफान चाबा JAPAN की ओर बढ़ रहा है। पूरे देश में हाई अलर्ट जारी है।

शक्तिशाली चाबा तूफान को देखते हुए प्रशासन ने जापान में भारी बारिश और तूफान की चेतावनी जारी की है।यह तूफान जापान की आेर बढ़ रहा है। उससे पहले इस तूफान ने दक्षिण कोरिया में तबाही मचाई, जिसके कारण वहां विमानों की उड़ाने रद्द करनी पड़ीं और सड़कों पर पानी भर गया । 
180 KM की रफ्तार से बढ़ रहा
जापान मौसम एजेंसी ने बताया है कि यह शक्तिशाली तूफान 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से जापान के दक्षिणी क्षेत्र क्यूशू की आेर बढ़ रहा है। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने तेज हवाएं चलने, भारी बारिश, समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठने और बाढ़ आने की चेतावनी जारी की है और लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है। यह तूफान पश्चिमी जापान के एक बड़े क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है। 
आज ही पहुंचेगा
एजेंसी की सूचना के मुताबिक यह तूफान गुरूवार को प्रशांत महासागर पहुंचने से पहले जापान के मुख्य द्वीप होंशू में बुधवार शाम को पहुंचेगा। 
सड़कों पर बाढ़
यह तूफान बुधवार की सुबह दक्षिण कोरिया के जेजू द्वीप पर पहुंच चुका है। इसके कारण यहां की सड़कों पर बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई । कई उडानों को भी रद्द करना पड़ा तथा हजारों घरों में बिजली की आपूर्ति भी ठप्प हो गई ।  
उड़ानें भी रद्द
दक्षिण कोरिया की मौसम एजेंसी ने जेजू सहित देश के दूसरे बड़े शहर बुसान के तटों के लिए भी चेतावनी जारी कर दी है।जेजू और उसके बाहर जाने वाली दर्जनों उड़ानें रद्द की जा चुकी हैं। यह क्षेत्र चीनी पर्यटकों की पसंदीदा जगहों में से एक है। इस द्वीप के करीब 25,000 घरों में बिजली आपूर्ति बाधित है। योनहाप समाचार एजेंसी के मुताबिक बुसान शहर में 900 स्कूलों को बंद करने के लिए कहा गया है। वाईटीएन टीवी समाचार चैनल ने एक फुटेज दिखाया है जिसमें एक डॉक नौका के चालक दल के 6 सदस्यों को एक विशाल लहर बहा ले गई जिन्हें बाद में बचा लिया गया।
 

Unique Visitors

13,063,483
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button