ज्ञान भंडार

प्रतापगढ़ में पिकअप वैन और टाटा मैजिक में टक्‍कर से 18 लोगों की मौत, 45 घायल

truckजयपुर. राजस्थान प्रतापगढ में सड़क हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई  और नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. यह घटना धोलापानी थाना इलाके के बरौला गांव की है.

बताया जा रहा है कि बेकाबू ओवरलोड पिकअप वैन दूसरी तरफ से आ रही एक टाटा मैजिक में टक्‍कर हो गई. इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई. सभी घायलों को छोटी सादड़ी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. गंभीर रूप से घायल नौ लोगों को जयपुर के अस्‍पताल में रेफर किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, पिकअप छोटी सादड़ी की तरफ जा रही थी. इसी दौरान यह हादसा हो गया. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हादसे पर गहरी संवेदना जताई है. मुख्यमंत्री ने पूरे हादसे की जानकारी ली और मृतकों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. राजे ने अधिकारियों से फोन पर पूरी जानकारी लेकर प्रशासन को घायलों की मदद के लिए पूरी तरह मुस्तैद रहने के लिए कहा है.

इस हादसे में गंभीर रूप से 28 घायलों को उदयपुर रेफर कर दिया गया है जबकि सात घायलों का छोटी सादड़ी में इलाज चल रहा है. पुलिस-प्रशासन के आलाअधिकारी मौके पर मौजूद है. चित्तौड़ सांसद चंद्रप्रकाश जोशी मौके के लिए रवाना हो गए हैं.

राजे ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतकों के परिजनों को 50-50 हजार रुपए और गंभीर घायलों को प्रति व्यक्ति 25 हजार रुपए और साधारण घायलों को प्रति व्यक्ति 2500 रुपए देने का आदेश दिया है.

Related Articles

Back to top button