BREAKING NEWSNational News - राष्ट्रीयPolitical News - राजनीतिTOP NEWSफीचर्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जम्मू-कश्मीर के नेताओं की सर्वदलीय बैठक

प्रधानमंत्री कार्यालय ने साझा की सर्वदलीय बैठक की तस्वीरें

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के विषय पर राज्य के क्षेत्रीय दलों की सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बैठक में फारूक अब्दुल्ला, गुलाम नबी आजाद, महबूबा मुफ्ती, सज्जाद लोन समेत सभी 14 नेता मौजूद हैं। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, एनएसए चीफ अजित डोभाल, जम्मू—कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने सर्वदलीय बैठक की तस्वीरें साझा की हैं।

सर्वदलीय बैठक से पहले गृहमंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा मौजूद रहे। सर्वदलीय बैठक से पहले हुई इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। वहीं जम्मू-कश्मीर आवास से निकलने से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मैं बैठक में शामिल होने के लिए जा रहा हूं। मैं वहां मांगों को रखूंगा और फिर आपसे बात करूंगा। महबूबा मुफ्ती अपनी पार्टी की अध्यक्ष हैं उन्होंने जो कहा उस पर मैं क्यों बोलूं।

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री मोदी के साथ यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब एक दिन पहले ही परिसीमन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जम्मू-कश्मीर के सभी उपायुक्तों के साथ मौजूदा विधानसभा क्षेत्रों के पुनर्गठन और सात नई सीटें बनाने पर विचार-विमर्श किया था। परिसीमन की कवायद के बाद जम्मू-कश्मीर में विधानसभा सीटों की संख्या 83 से बढ़कर 90 हो जाएगी।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button