ज्ञान भंडार

प्रश्नपत्र लीक मामले की सीबीआई जांच पर विधानसभा में हंगामा

पटना| बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की इंटर स्तरीय परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग को लेकर सोमवार को बिहार विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। विधानसभा की कार्यवाही प्रारंभ होते ही विपक्षी दल के सदस्य अपने कड़े तेवर के साथ बीएसएससी प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग को लेकर हंगामा करने लगे।प्रश्नपत्र लीक मामले की सीबीआई जांच पर विधानसभा में हंगामा

विधानसभा में बिपक्ष ने नीतीश कुमार से माँगा जवाब

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार से प्रश्नकाल चलने देने का आग्रह किया, लेकिन हंगामा जारी रहा। इस दौरान प्रेम कुमार ने कहा, “इस मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए और जिन नेताओं पर इस मामले में शामिल होने के आरोप लग रहे हैं, उनके नाम सार्वजनिक किए जाएं।”
नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सदन में आकर जवाब देने की मांग की। इस क्रम में तमाम सदस्य सदन के बीचों बीच आ गए और सरकार विरोधी नारे लगाने लगे। हंगामे के बीच हालांकि प्रश्नोत्तर काल चला। प्रेम कुमार ने कहा कि राज्य में लगातार घोटाले हो रहे हैं और सरकार ने चुप्पी साध रखी है।

उल्लेखनीय है कि बीएसएससी की इंटर (12वीं) स्तरीय पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा में प्रश्न-पत्र और उसके उत्तर लीक होने के मामले में अहम सबूत मिलने के बाद बिहार सरकार ने आठ फरवरी की परीक्षा रद्द कर दी है। इस मामले की जांच की जिम्मेदारी एसआईटी को दी गई है।

Related Articles

Back to top button