उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ब्रेकिंगराजनीतिराज्य

बहुजन समाज पार्टी में बगावत, निलम्बित विधायक बनाएंगे नयी पार्टी

बसपा के बागी नेताओं की सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात की खबर

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी से निलम्बित 11 विधायक अब एकजुट हो गए हैं। इन सभी ने लालजी वर्मा के नेतृत्व में नया दल भी बनाने का फैसला कर लिया है। बसपा से निलम्बित नौ विधायक लखनऊ में आज समाजवादी पार्टी में अखिलेश यादव से भी मिलने गए थे। बसपा ने कुल 18 विधायकों में से नौ को पार्टी ने निलम्बित और दो को निष्कासित किया। उत्तर प्रदेश की सियासत में हलचल मची हुई है।

बहुजन समाज पार्टी टूटने की कगार पर है और चर्चा यह भी है कि सभी बागी विधायक बहुत जल्द सपा का दामन थाम कर आगामी विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के बैनर तले लड़ेंगे। राज्यसभा चुनाव में बसपा से बगावत करने के बाद निलम्बन झेल रहे श्रावस्ती के विधायक असलम राईनी ने कहा कि बसपा के बागी सभी 11 विधायक मिलकर अपनी नई पार्टी बनाएंगे। राईनी ने कहा कि हमारे नेता लालजी वर्मा होंगे। उनके साथ ही रामअचल राजभर भी हमारे साथ हैं। हम लोग तो लालजी वर्मा को अपनी पार्टी का मुखिया बनाएंगे। 11 विधायक अब एक साथ हैं। अभी हमारे पास एक विधायक की कमी है, जिसके कारण तत्काल नया दल नहीं बन पा रहा है। इस बीच अगर एक और विधायक साथ आया तो पार्टी बनाएंगे। नए दल का नाम लालजी वर्मा को डिसाइड करना है। अखिलेश यादव से मुलाकात करने पर विधायक असलम राईनी ने कहा कि हम तो किसी भी नेता से मिल सकते हैं। पहले भी निलम्बित नौ विधायक अखिलेश यादव से मिले थे और आज भी मिले हैं। आज मुलाकात हुई इसका कोई सबूत नहीं है।

अखिलेश यादव ने आज इन बागी विधायकों की भेंट के दौरान 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई। पहले छह विधायक गए बाद में तीन और पहुंचे थे। भेंट के बाद यह सभी समाजवादी पार्टी कार्यालय के पिछले गेट से बाहर निकले। यह भी माना जा रहा है कि अब बसपा से निष्कासित नेताओं को बसपा के बागी जोड़ेंगे। इसके बाद इनको सपा में लाने की जिम्मेदारी दी गई है।

वहीं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का कहना है कि सभी बागी विधायकों के आने से पार्टी को बहुत बड़ा बल मिलेगा और सब के सहयोग से मिशन 2022 को पूरा करेंगे, तब जाकर समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी। मिली जानकारी के अनुसार अखिलेश यादव से मुलाकात करने वाले बागियों में असलम राइनी, मुज्तबा सिद्दीकी, सुषमा पटेल, हरगोविंद भार्गव, हाकिम लाल व असलम अली शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button