State News- राज्य

बारां में तेज बहाव के कारण नाव पलटी, 6 लोग हुए लापता

जयपुर : राजस्थान के बारां जिले में हरनावदाशाहजी कस्बे के पास परवन नदी में एक नाव के तेज बहाव में पलटने का मामला सामने आया है. नाव में डेढ दर्जन लोग सवार थे. कुछ तो तैर कर बाहर आ गए लेकिन 6 लोग अभी भी लापता हैं. प्रशासन की ओर से बचाव अभियान चलाया जा रहा है.

भारतीय कुश्ती पहलवान की करंट लगने से हुई मौत….

बारां में तेज बहाव के कारण नाव पलटी, 6 लोग हुए लापता   मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा उस समय हुआ जब नाव किनारे पर पहुँचने ही वाली थी. नाव में क्षमता से ज्यादा लोग होने से उसका संतुलन बिगड़ गया और नाव पलट गई. नाव में सवार पुरुषों ने तैरकर अपनी जान बचाई और नाव डूबने की जानकारी दी. सूचना मिलते ही झालावाड और बारां जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया. बता दें कि बारां में पिछले 48 घंटों से खूब बारिश हो रही है, जिससे वहां की नदियां उफान पर हैं. कोटा से रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए बोट और एनडीआरएफ की टीमें बुलाई गई हैं. गोताखोर लापता लोगों को ढूंढने में लगे हैं.

बड़ीखबर: B.J.P. के पूर्व केंद्रीय मंत्री का अचानक हुआ निधन, शोक में डूबा B.J.P….

इस घटना के बारे में यह जानकारी भी मिली है कि सरकार की ओर से कोई स्थायी या अस्थायी समाधान नहीं होने इन नदियों के बीच छोटी-छोटी नावों का अवैध रूप से कई दिनों से संचालन हो रहा है. इन नावों में जरुरत से ज्यादा लोग बिना किसी सुरक्षा मानक के आते-जाते हैं. प्रशासन की अनदेखी के कारण ही यह हादसा हुआ.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Dastak Times के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...

Related Articles

Back to top button