उत्तराखंड

बिग ब्रेकिंग : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा नहीं बोलूंगा वंदेमातरम, राज्य से बाहर निकालकर दिखाए भाजपा

देहरादून। प्रदेश के उच्च राज्य शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने जब से ‘उत्तराखंड में रहना है तो वंदेमातरम कहना होगा’ जैसे बयान दिए हैं तब से वह काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। इस बार उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भी उच्च राज्य शिक्षा मंत्री के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह वंदेमातरम नहीं बोलेंगे और अगर राज्य सरकार में हिम्मत है तो उन्हें उत्तराखंड से बाहर निकाल कर दिखाए।बिग ब्रेकिंग : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा नहीं बोलूंगा वंदेमातरम, राज्य से बाहर निकालकर दिखाए भाजपा

वंदेमातरम पर प्रदेश अध्यक्ष ने तीखे किए स्वर, भाजपा पर किया पलटवार

प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने गुरुवार को हुई एक प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया कर्मियों से कहा कि उच्च राज्य शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने न सिर्फ ऐसा भड़काऊ बयान दिया बल्कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उसका समर्थन भी किया।

उपाध्याय ने आगे कहा कि धन सिंह रावत का इस तरह का बयान देना न सिर्फ उत्तराखंड का माहौल ख़राब कर रहा है बल्कि यही वजह है जिसके कारण कश्मीर में भी स्थिति बदतर हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर यही हालात रहे तो हम कश्मीर को नहीं बचा पाएंगे।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान उपाध्याय ने बताया कि भाजपा के यह सारे बयान बेहद बकवास हैं। उन्होंने आगे कहा कि आजादी के पहले से ही कांग्रेस के कार्यक्रमों में वंदेमातरम की परंपरा रही है। इतना ही नहीं, उपाध्याय ने चुनाव आयोग से 25 मशीनों का परीक्षण कराए जाने की मांग भी की है।

Related Articles

Back to top button