ज्ञान भंडार

बुध ग्रह के राशि परिवर्तन से बढ़ सकती हैं इन राशिवालों की मुश्किलें, हो सकती है आर्थिक हानि

संचार और वाणी का कारक बुध 25 अप्रैल को मेष राशि में प्रवेश करेगा और 9 मई 2020 तक यह इसी राशि में स्थित रहेगा। बुध के इस गोचर का नकारात्मक प्रभाव चार राशियों पर पड़ने वाला है। ये चार राशियां वृष, कन्या, तुला और धनु हैं। आइए जानते हैं इन चार राशि वाले जातकों को इस अवधि में किन मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

वृष के जातकों का बढ़ेगा खर्चा, आर्थिक हानि की है संभावना
आपके द्वादश भाव में बुध आपके खर्चों को बढ़ाएगा। इस समय आपकी आर्थिक जरूरतें बढ़ जाएंगी। इस अवधि में आपको आर्थिक हानि की संभावना भी है। इसलिए ध्यान से धन से जुड़े मामलों को देखें। पैसों को लेकर किसी पर जरूरत से ज्यादा भरोसा न करें। इस समय आपका धन कहीं अटक सकता है। अगर किसी को धन उधार दे रहे हैं तो ध्यान से दें।

कन्या राशि वालों की सेहत पर पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव
इस दौरान गूढ़ विज्ञान विषय में आप रुचि लेंगे। रहस्यों को जानने की इच्छा तीव्र होगी। इस दौरान आपके ननिहाल पक्ष को किसी तरह की आर्थिक हानि हो सकती है अथवा उनके साथ आपके रिश्ते कुछ कड़वे हो सकते हैं। आपको अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी।

तुला राशि के जातकों के दांपत्य जीवन में आएगी परेशानी
बुध के गोचर से आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। खासकर आपके दांपत्य जीवन पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। जीवनसाथी से मनमुटाव होने की संभावना है। इस समय जीवनसाथी को अधिक गुस्सा आ सकता है। यदि साझेदारी में व्यापार है तो उसमें भी संभलकर कदम बढ़ाने होंगे। 

धनु राशि वाले अपनी सेहत का रखें विशेष ध्यान
बुध का गोचर आपके पांचवें भाव में होगा। इस गोचर का नकारात्मक प्रभाव संतान की सेहत पर पड़ेगा। प्रेम संबंधी मामलों में भी धैर्य से काम लेना होगा। इसलिए संतान की सेहत का ध्यान रखें। प्रियतम के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को अपनी पढ़ाई की चिंता होगी।

 

Related Articles

Back to top button