Lifestyle News - जीवनशैलीज्योतिष

बृहस्पति की नवरात्रि में बदलेगी चाल, राशियों पर पड़ेगा असर

ज्योतिष : नवरात्रि 25 मार्च 2020 से शुरू हो रहा है। वहीं गुरु नवरात्रि में धनु राशि में गोचर हैं। जो 30 मार्च, सुबह छ: बजे मकर राशि में प्रवेश कर जायेंगे। जहां इनकी युति शनि से होगी। गुरू को शुभ ग्रह माना जाता है। यह ज्ञान, धर्म, अध्यात्म और नैतिक कार्यों के कारक हैं। धनु और मीन राशि के स्वामी है। गुरु ग्रह का परिवर्तन ज्योतिष के अनुसार व्यापक प्रभाव डालने वाली घटना मानी जाती है।
मेष : नये कार्य शुरू होंगे, आपके लिए गुरु का राशि परिवर्तन शुभ रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको सफलता हासिल होगी। धार्मिक कार्यों की तरफ रुचि बढ़ेगी।
वृष : गुरु की चाल का मिलाजुला प्रभाव देखने को मिलेगा। सेहत को लेकर आपको खास ध्यान रखने की जरूरत है। ससुराल पक्ष से आपके संबंध अच्छे रहेंगे। जीवनसाथी के साथ संबंधों में टकराव की स्थिति बनी रहेगी।
मिथुन : वैवाहिक जीवन के लिए गुरु का राशि परिवर्तन शुभ रहने वाला है। व्यापार में साझेदारी से लाभ मिलेगा। जिस कार्य में लंबे समय से लगे हैं उसमें सफलता हासिल होगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी।
कर्क : गुरु के राशि परिवर्तन का आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। शत्रु परेशान करने की कोशिश करेंगे। शादीशुदा जीवन में शांति बनी रहेगी। मित्रों का साथ मिलेगा।
सिंह : शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों को सफलता मिलने के आसार हैं। विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी। लेकिन सेहत का खास ध्यान रखना होगा। पेट से संबंधित रोग ज्यादा परेशान कर सकते हैं।
कन्या : गुरु का गोचर आपके लिए लाभकारी साबित होगा। सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। माता पिता की सेहत अच्छी रहेगी। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। नया वाहन या प्रॉपर्टी की खरीदारी कर सकते हैं।
तुला: भाई बहन से किसी बात को लेकर संबंध खराब हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी रहेगी। सेहत सामान्य बनी रहेगी।

वृश्चिक: गुरु के राशि परिवर्तन से आपको इस वर्ष अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। आय के नये स्त्रोत खुलेंगे। गुस्से पर नियंत्रण करने की जरूरत है। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।
धनु: गुरु का राशि गोचर आपके लिए शानदार रहेगा। आपके ज्ञान में वृद्धि होगी। विदेश यात्राओं पर जा सकते हैं। आर्थिक जीवन में आपको तरक्की मिलेगी। नौकरी में परिवर्तन होगा।
मकर: गुरु का गोचर इस राशि में होने जा रहे हैं। जो आपके खर्चों में बढ़ोतरी के संकेत दे रहा है। आपका पास धन आयेगा तो सही लेकिन किसी न किसी कारण खर्च भी हो जायेगा। कार्यस्थल पर आपको दुश्मनों से सतर्क रहना होगा।
कुम्भ: गुरु का राशि परिवर्तन आपको विभिन्न क्षेत्रों में सफलता दिलायेगा। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। धन की बचत कर सकेंगे। परिवार वालों का सहयोग मिलेगा।
मीन : गुरु का मकर राशि में गोचर आपके लिए शुभ रहेगा। इससे आपको कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल होगी। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा।

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहेंhttp://dastaktimes.org/ के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastaklko
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों केन्यूजवीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए https://www.youtube.com/channel/UCtbDhwp70VzIK0HKj7IUN9Q

Related Articles

Back to top button