फीचर्डराष्ट्रीय

बेंगलुरु में अलकायदा का आतंकवादी मौलाना अंजर शाह कासमी गिरफ्तार

Maulana-Anzar-Shah-Qasmiफरीदाबाद. हरियाणा दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने मौलाना अंजर शाह कासमी नाम के शख्स को बेंगलुरु के बनाशनकारी से जहरीले भाषण देने और आतंकी संगठन एक्यूआईएस से संबंध के चलते गिरफ्तार किया है. मौलाना को बुधवार को बेंगलुरु की कोर्ट में पेश करके दिल्ली पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले आई है.

सूत्रों के मुताबिक, वह देश में आतंकवादी हमले करने की योजना बना रहा था. अलकायदा का मंसूबा कुछ प्रमुख नेताओं को निशाना बनाना है. इसके साथ ही भीड़भाड़ वाले स्थानों पर भी आतंकवादी हमले की साजिश थी.

मौलाना पर एजेंसियां पिछले काफी वक्त से नजर बनाए थी इसको मस्जिद प्रशासन जहरीले भाषण ना देने की चेतावनी दे चुका था. इससे पहले दो मस्जिदों से इसको ऐसे भाषणों की वजह से नौकरी से निकाला गया था. जिसमें से एक बेंगलुरु के तिलकनगर की मस्जिद भी है.

अंजर पाकिस्तान में एक मुफ्ती के लगातार संपर्क में था एक्यूआईएस के गिरफ्तार हो चुके आतंकी जफर मसूद अब्दुल रहमान और मौ आसिफ , मौलाना अंजर शाह कासमी से संपर्क में थे और इसको वक्त आने तक स्लीपर सेल बनकर रहने को कहा गया था. मौलाना को गल्फ से पैसा भी मिला था और इसके कई अनुगामी बेंगलुरु में हो सकते हैं.

गौरतलब है कि पठानकोट में हुए हमले के बाद देश में हाई्लर्ट जारी कर दिया गया है.

 

Related Articles

Back to top button